रात में सोया तो कर्ज के तले दबी थी जिंदगी, सुबह उठा तो करोड़ों रुपए का मालिक बन चुका था ऑटो चालक

रात में सोया तो कर्ज के तले दबी थी जिंदगी, सुबह उठा तो करोड़ों रुपए का मालिक बन चुका था ऑटो चालक

DESK : किस्मत कब किस पर मेहरबान हो जाए, यह कहा नहीं जा सकता है। जैसा  कि केरल में ऑटो रिक्शा चलानेवाले अनुप के साथ। एक दिन पहले तक अनुप कर्ज में डूबा हुआ था। अपना कर्ज चुकाने के लिए उसके एक कंपनी से लोन लेने के लिए अप्लाई किया था, ताकि उन पैसे से वह विदेश जाकर नौकरी कर सके। एक दिन पहले लोन मंजूर भी हो गया था। लेकिन, अनुप की किस्मत में विदेश में जाना नहीं था, क्योंकि किस्मत उस पर ऐसी मेहरबानी दिखाने जा रही थी कि रातों रात सब कुछ बदल गया। उधारी से परेशान अनुप के पास रातों रात एक दो नहीं पूरे 25 करोड़ की रकम आ गई। जिसके बाद अब लोग अनुप की किस्मत की तारीफ कर रहे हैं। 

दरअसल, श्रीवाराहम के रहने वाले अनूप ने शनिवार को ही ओणम बंपर लॉटरी का टिकट खरीदा था। जिसका नंबर TJ 750605 है। पहले वह जो टिकट खरीद रहा था, उसे वह पसंद नहीं आया। इसके बाद उसने दूसरा टिकट लिया और यही उसके जीवन का टर्निंग पॉइंट बन गया। उसकी लॉटरी नंबर को 25 करोड़ का पहला इनाम लगा। 

22 साल से खरीद रहे हैं लॉटरी का टिकट

अनूप ने बताया, बैंक वालों ने कर्ज देने के लिए मुझे बुलाया था लेकिन मैंने इनकार कर दिया। अब मुझे मलेशिया नहीं जाना है। अनूप के मुताबिक वह पिछले 22 साल से लॉटरी टिकट खरीदते थे लेकिन अब तक 5 हजार से ज्यादा नहीं जीत सके थे।

नहीं हुआ भरोसा

उन्होंने बता या, मुझे उम्मीद नहीं थी इसलिए मैं टीवी पर भी रिजल्ट नहीं देख रहा था।  बाद में मैंने अपना फोन देखा तो पता लगा कि मैं  जीत गया हूं। मुझे विश्वास नहीं हो रहा था इसलिए मैंने उस महिला से संपर्कि किया जिससे टिकट खरीदा था। उसने भी कन्फर्म किया कि यही जीतने वाला नंबर है।

लॉटरी के इनामी राशि में टैक्स कटने के बाद अनूप को लगभग 15 करोड़ रुपये मिलेंगे अनूप से जब पूछा गया कि इतने पैसे का वह क्या करेंगे तो उन्होंने कहा, पहले तो मुझे अपने परिवार के लिए एक घर बनाना है और फिर कर्ज उतारना है। उन्होंने कहा कि कुछ रिश्तेदारों की मदद करनी है और वह केरल में ही होटल के क्षेत्र में काम करने की योजना बना रहे हैं।  उन्होंने कहा, मैं फिर लॉटरी टिकट खरीदूंगा।

Find Us on Facebook

Trending News