बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आज खत्म हो सकती है नियोजित शिक्षकों के इंतजार की घड़ी, सुप्रीम कोर्ट पर टिकी नजर

आज खत्म हो सकती है नियोजित शिक्षकों के इंतजार की घड़ी, सुप्रीम कोर्ट पर टिकी नजर

PATNA : प्रदेश के 3.7 लाख नियोजित शिक्षकों के इंतजार की घड़ी आज समाप्त हो सकती है। सुप्रीम कोर्ट आज बिहार में नियोजित शिक्षकों के लिए समान काम समान वेतन मामले में फैसला सुना सकती है। जानकारी के अनुसार इस केस की लिस्टिंग कर ली गयी है और फैसले सुनाने के लिए आज की तारीख तय की गयी है।

सुप्रीम कोर्ट पर टिकी नजर

मंगलवार यानी आज जस्टिस अभय मनोहर सप्रे और जस्टिस यू यू ललित की बेंच इस मामले में फैसला सुना सकती है। अब सबकी निगाहें कोर्ट के फैसले पर टिकी हैं। 

लम्बी लड़ाई के बाद फैसले पर टिकी निगाहें
 बताते चलें कि समान काम समान वेतन के मुद्दे पर नियोजित शिक्षक कोर्ट में अपनी कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं। सरकार के वकीलों के कुतर्को को नियोजित शिक्षक के वरिष्ठतम अधिवक्ता अपने तर्को और साक्ष्यों से काट रहे थे। शिक्षक संघ का आरोप है कि बिहार सरकार शिक्षकों को परेशान करने के नीयत से कोर्ट में इस मामले को लंबा खींच रही है। इस मामले में सरकार अधिक से अधिक समय ले रही है ताकि नियोजित शिक्षक आर्थिक रूप से कमजोर पड़ जाएं। सरकार ने ऐसी रणनीति बनाई कि केस की सुनवाई लगातार 24 दिन हो चुकी है।

हाईकोर्ट के फैसले के बाद सरकार गई थी सुप्रीम कोर्ट  

आपको बता दे हाईकोर्ट में सामना काम सामान वेतन का फैसला नियोजित शिक्षकों के पक्ष में आया था। जिसके बाद राज्य सरकार फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट चली गई थी। जहां राज्य सरकार ने समान काम के समान वेतन देने में असमर्थता जताई थी।

Suggested News