बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ऑनलाइन पॉर्न देखने का चस्का पड़ सकता है महंगा, वेबकैम से हो रही आपकी रिकॉर्डिंग, पढ़िए ये खबर

ऑनलाइन पॉर्न देखने का चस्का पड़ सकता है महंगा, वेबकैम से हो रही आपकी रिकॉर्डिंग, पढ़िए ये खबर

अगर आप ऑनलाइन पॉर्न देखते हैं, तो इस खबर को पढ़ने के बाद आप ऐसा करना बंद कर सकते हैं। ऑनलाइन पॉर्न देखना आपको बड़ी मुसीबत में डाल सकता है क्योंकि आप अनजाने में खुद को हैकर्स के टारगेट में ला रहे हैं। आजकल हैकर्स ऑनलाइन पॉर्न देखने वाले यूजर्स के कंप्यूटर को हैक करके उसे मॉनिटर करते हैं और बड़ी चालाकी से उसका विडियो रिकॉर्ड कर लेते हैं और आपको इसकी भनक भी नहीं लगती है।

यूजर की ऑनलाइन ऐक्टिविटी को रिकॉर्ड करने के लिए हैकर्स पीसी या लैपटॉप में एक मैलवेयर को इंस्टॉल करते हैं। मैलवेयर के इंस्टॉल होने के बाद हैकर्स वेबकैम के जरिए विडियो बना लेते हैं, जिसमें यूजर पॉर्न देखते नजर आता है। असली खेल यहीं शुरू होता है। 

ये हैकर यूजर को एक ईमेल भेजकर पैसों की मांग करते हैं। इतना ही नहीं पैसा न दिए जाने की स्थिति में यूजर के विडियो को सभी कॉन्टैक्ट्स के पास भेजने की धमकी भी दी जाती है। साइबर क्राइम की दुनिया में इसे सेक्सटॉर्शन (विडियो बनाकर ब्लैकमेल करना) कहा जाता है।

ये हैकर्स यूजर्स के इनबॉक्स को सेक्सटॉर्शन ईमेल्स से भर देते हैं। हैकर्स की कोशिश रहती है कि इन ईमेल्स से यूजर को इतना परेशान कर दिया जाए कि वह उन्हें पैसे देने के लिए तैयार हो जाए। हैकर्स पैसों की डिमांड बिटकॉइन में करते हैं। आमतौर पर यूजर्स इन ईमेल्स को अनदेखा कर देते हैं, लेकिन इन हैकर्स के पास इसका भी तोड़ है। यूजर्स को रिकॉर्ड किए गए पॉर्न विडियो के बारे में यकीन दिलाने के लिए ये हैकर यूजर के कुछ ऑनलाइन डीटेल्स की जानकारी देते हैं।


Suggested News