नदियों का जलस्तर बढ़ने से गांवों में घुसा पानी, अधिकारी ले रहे हालात का जायजा

नदियों का जलस्तर बढ़ने से गांवों में घुसा पानी, अधिकारी ले रहे हालात का जायजा

KISHANGANJ : बिहार में मॉनसून की बारिश होने लगी है. लगातार पांच दिनों से राज्य के अलग-अलग इलाकों को बारिश हो रही है. इससे कई इलाकों में तटबंध टूटने लगे है. साथ ही कई गांवों पर बाढ़ का भी खतरा मंडराने लगा है. कई नदियों उफान पर हैं. 

किशनगंज जिले के बहादुरगंज और टेढ़ागाछ के नदियों के किनारे बसे गांवों में पानी घुसने लगा है. नदियों का जलस्तर बढ़ने से सड़क से लेकर घरों तक में पानी जाने लगा है. लगातार बारिश के कारण लोगों के मन में भी बाढ़ का खतरा बना हुआ है. बताते चले की चंद्र गाँव इलाके में कनकई नदी का जलस्तर बढ़ने से गाँव के आसपास पानी फैलने लगा है. गाँव के कई घरों में नदी का पानी घुस गया है. पुल में पानी भर जाने से लोगों को परेशानी होने लगी है.

वही नदियों का जलस्तर बढ़ने से टेढ़ागाछ प्रखंड क्षेत्र के हवागोल, गहमरिया और कलवट कटाव के कगार पर है. लगातार बारिश और नदियों का जलस्तर बढ़ने से लोगों के घर और सडकों तक पानी आ गया है. नदियों मे पानी बढ़ने से को लेकर जिला प्रशासन भी पूरी तरह मुस्तैद  है. 

लगातार अधिकारी बाढ़ के हालात का जायजा ले रहे है. जबकि महानन्दा नदी में जलस्तर बढ़ने से आज डीएम हिमांशु शर्मा और एसपी कुमार आशीष ने बस्ता कोल्हा महानन्दा ब्रिज एरिया सहित अन्य बाढ़ सम्भावित एरिया का दौरा किया. जिलाधिकारी ने भेड़ियाडांगी डायवर्सन का भी जायजा लिया. इसके अलावा भी सभी प्रखंड क्षेत्र मे बिडिओ, सीओ और अन्य अधिकारी बाढ़ की सम्भावना का जायजा ले रहे है.

किशनगंज से साजिद हुसैन की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News