बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीतामढ़ी के कई इलाकों में पानी ने दी दस्तक, रेलवे ट्रेक पर रहने को मजबूर ग्रामीण

सीतामढ़ी के कई इलाकों में पानी ने दी दस्तक, रेलवे ट्रेक पर रहने को मजबूर ग्रामीण

Sitamarhi :  बिहार में बाढ़ ने कहर बरपाना शुरु कर दिया है. अधवारा समूह की लखनदेई नदी उफान पर है इसके पानी ने सीतामढ़ी के शहरी इलाकों में दस्तक दे दिया जिस वजह से लोगों को काफी ज्यादा परेशानी हो रही है. बाढ़ ने ऐसी तबाही मचाई है कि कई लोगों के आशियानें उजड़ गए और मवेशी भी पानी में बह गए. बाढ़ के प्रकोप से डरे और सहमें लोगों ने शिफ्ट करना शुरु कर दिया है.

सीतामढ़ी शहर के जानकी नगर स्थित कुष्ट कॉलोनी में रहने वाले सैकड़ो परिवार इससे खासे प्रभावित हैं. अपना कॉलनी के नाम से जाने वाले इस कॉलनी के आज सैकड़ो लोग जिला प्रशासन के लिए पराये बन गए है. कॉलोनी के लोग बाढ़ की वजह से पिछले 48 घंटे से रेलवे ट्रैक पर शरण लिए हुए हैं. इसमें दो सौ परिवार शामिल हैं, जिनकी सुध लेनेवाला कोई नहीं है. यहाँ तक की चौबीस घंटे से भूख प्यास से बिलखते बच्चों की आवाज सुनने के लिए भी किसी को फुर्सत नहीं है


जिला प्रशासन के इस रवैये से ग्रामीणों मे आक्रोश है और उनका गुस्सा तब फूट पड़ा जब वो मीडिया के सामने आए. ग्रामीणों ने अपनी समस्या बताते हुए कहा कि यहां पर कोई व्यवस्था नहीं है. गांव में बाढ़ की तबाही है जहां उनका सबकुछ उजड़ गया. किसी तरह जान बचा कर लोग वहां से निकले और अभी रेलवे ट्रैक पर शरण लिया है, लेकिन उनके सामने भूखमरी की नौबत है क्युंकि खाने का कुछ भी सामान उनके पास नहीं है.

लोग यहां किसी तरह आसपास के लोगों से खाना मांग कर समय बीता रहे हैं. शौचालय नहीं होने की वजह से महिलाओं को काफी समस्या हो रही है. इन सबके अलावा लोगों को विभिन्न प्रकार के सांप और बिच्छू बच कर रहना पड़ रहा है. रेलवे ट्रेक पर अक्सर सांप या बिच्छू निकल जाता है जिस कारण पूरी रात जागकर बितानी पड़ती है. ग्रामीणोंका कहना है कि अभी तक कोई भी अधिकारी उनका सुध लेने नहीं आए हैं.

Suggested News