बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बारिश से पुनपुन नदी में बढ़ा जलस्तर, आसपास के क्षेत्रों को खतरा, कई गांवों के लिए अलर्ट जारी

बारिश से पुनपुन नदी में बढ़ा जलस्तर, आसपास के क्षेत्रों को खतरा, कई गांवों के लिए अलर्ट जारी

Patna : लगातार दो दिन से हो रही झमाझम बारिश का असर नदियों के जलस्तर पर पड़ने लगा है.जिससे आसपास के क्षेत्रों को खतरा है. नदियों का जलस्तर खतरे के निशान के पास पहुंच गया.वहीं अरवल में  पुनपुन नदी खतरे के निशान से 66 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है. जलस्तर में हो रही लगातार वृद्धि से दर्जनों गांव में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. पुनपुन नदी में जलस्तर बढ़ने से आसपास के गांवों में पानी घुसने का भय सताने लगा है.

बाढ़ के खतरे को देखते हुए अरवल जिला पदाधिकारी वर्षा सिंह ने पुनपुन नदी में बढ़ते जलस्तर को ध्यान में रखते हुए बाढ़ संभावित क्षेत्रों का जायजा लिया. उन्होंने  कुर्था,करपी और वंशी प्रखंड का भ्रमण किया. जिला पदाधिकारी वर्षा सिंह ने बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल के अभियंताओं और स्थानीय प्रशासन को बाढ़ के चपेट में आने वाले गांवों का सर्वे करने का दिशा निर्देश दिया.

वहीं पुनपुन के जलस्तर बढ़ने पर जिलाधिकारी ने हाई अलर्ट जारी करते हुए तट पर बसे गांवों के लोगो को सतर्क रहने की हिदायत दी है. लोगो को नदी तट पर जाने से भी परहेज करने की अपील की है.इस मौके पर एडीएम संजय कुमार,एसडीओ राजीव रौशन,सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी देवज्योति कुमार,वंशी सीओ विकेश कुमार सिंह,कुर्था सीओ अलका कुमारी,परिक्ष्यमान बीडीओ सुश्री निशा कुमारी सहित जिले के कई आलाधिकारी मौजूद थे.

पुनपुन का जलस्तर बढ़ रहा है, इससे कई गांव के प्रभावित होने की आशंका है. इसको लेकर प्रशासन अलर्ट पर है.




Suggested News