बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वायनाड या रायबरेली! कौन सी सीट छोड़ेंगे राहुल गांधी, हो गया फैसला, अब उपचुनाव में प्रियंका गांधी होंगी उम्मीदवार

वायनाड या रायबरेली! कौन सी सीट छोड़ेंगे राहुल गांधी, हो गया फैसला, अब उपचुनाव में प्रियंका गांधी होंगी उम्मीदवार

NEW DELHI : लोकसभा चुनाव में दो सीटों वायनाड और रायबरेली से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे राहुलं गांधी को लेकर पिछले कुछ दिनों से यह चर्चा थी कि वह कौन सी सीट को छोड़ेंगे और कौन सी सीट पर सांसद बने रहेंगे। अब इस पर फैसला हो गया है। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस कर यह साफ कर दिया है कि वह रायबरेली से सांसद बने रहेंगे और वायनाड सीट छोड़ेंगे। वायनाड से अब प्रियंका गांधी उपचुनाव में कांग्रेस की उम्मीदवार होंगी।



वायनाड की जनता को दिया धन्यवाद

राहुल ने इस मौके पर कहा, 'वायनाड और रायबरेली से मेरा भावनात्मक रिश्ता है। मैं पिछले 5 साल से वायनाड से सांसद था। मैं लोगों को उनके प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं। प्रियंका गांधी वाड्रा वायनाड से चुनाव लड़ेंगी। मैं समय-समय पर वायनाड का दौरा भी करूंगा। मेरा रायबरेली से पुराना रिश्ता है, मुझे खुशी है कि मुझे फिर से उनका प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा, लेकिन यह एक कठिन निर्णय था।'



बैठक के बाद लिया गया फैसला

कांग्रेस नेताओं की सोमवार को पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर बैठक हुई। इसमें कांग्रेस पार्लियामेंट्री पार्टी की चेयरपर्सन सोनिया गांधी, सांसद राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी और केसी वेणुगोपाल मौजूद थे। इसमें लोकसभा स्पीकर और डिप्टी स्पीकर चुनाव पर भी चर्चा की गई।


Suggested News