कटिहार में ट्रेन से लावारिस हालत में हथियार और जिन्दा कारतूस बरामद, भागलपुर में बमनुमा सामान मिलने से मचा हड़कंप

कटिहार में ट्रेन से लावारिस हालत में हथियार और जिन्दा कारतूस बरामद, भागलपुर में बमनुमा सामान मिलने से मचा हड़कंप

KATIHAR : कटिहार में ट्रेन से लावारिस बैग मिलने पर यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया। कटिहार- मनिहारी डीएमयू ट्रैन में लावारिस बैग को मनिहारी रेल पुलिस ने जब जांच किया तो पुलिसकर्मी भी हैरान हो गए। लावारिस बैग से एक बंदूक और 11 जिंदा कारतूस बरामद किया गया है। पुलिस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच में जुट गयी है। बताते चलें इन दिनों बोलबम को लेकर मनिहारी गंगा नदी से गंगा जल लेने या इस रूट के माध्यम से बाबा नगरी जाने के लिए बहुत ज्यादा भीड़-भाड़ रहती है। रेल एसपी ने कहा कि मामले की जांच किया जा रहा है। जांच के बाद पूरी तस्वीर साफ हो पाएगी।


वहीँ भागलपुर के स्टेशन परिसर में सोमवार की देर रात एक बमनुमा वस्तु मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। दरअसल यह बमनुमा वस्तु जीआरपी कार्यालय के बिल्कुल पीछे फुटओवर ब्रिज के नीचे वाहन पार्किंग की जगह में मिली। जिसे देखते ही पार्किंग वालों में अफरातफरी का माहौल बन गया। बता दें कि सोमवार के दोपहर ही स्टेशन परिसर में डीआरएम की अध्यक्षता में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया। जिसके बाद डीआरएम ने पूरे स्टेशन परिसर का निरीक्षण भी किया था। इसके बावजूद स्टेशन परिसर के भीतर किसी विस्फोटक पदार्थ का मिलना अपने में ही एक बड़ा सवाल है।

वहीं प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि वे लोग पार्किंग के आसपास घूम रहे थे।  तभी उन्होंने रस्सी से लिपटे हुए उस वस्तु को देखा,जिसमें उन्हें बम होने की आशंका दिखी।  उन्होंने फौरन रेलवे पुलिस बल को सूचित किया। जानकारी मिलने पर आरपीएफ इंस्पेक्टर रणधीर कुमार दल बल के साथ फ़ौरन मौके पर पहुंचे।  हालांकि बम निरोधी दस्ता नहीं होने के कारण किसी ने भी उस वस्तु को हाथ नहीं लगाया।  

वहीं पूछे जाने पर इंस्पेक्टर ने बताया कि बम निरोधी दस्ता आने के बाद ही किसी चीज का पता लगाया जा सकता है। 6 घंटे बीतने पर बम स्क्वाड की टीम मौके पर पहुंची और उस बमनूमे वस्तु का जांच किया।  जिसमें किसी तरह की बारूदी पदार्थ नहीं पाया गया।  फ़िलहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

कटिहार से श्याम और भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News