WEATHER ALERT: आपदा प्रबंधन विभाग का अलर्ट, 4 जिलों में भारी वज्रपात की जारी की चेतावनी, सुरक्षित स्थानों में शरण लें लोग

WEATHER ALERT: आपदा प्रबंधन विभाग का अलर्ट, 4 जिलों में भारी वज्रपात की जारी की चेतावनी, सुरक्षित स्थानों में शरण लें लोग

PATNA: बिहार में आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा 4 जिलों के लिए भारी वज्रपात को लेकर चेतावनी जारी की है। इन जिलों में पटना, जहानाबाद, गया और बांका शामिल है। यह अलर्ट रविवार दोपहर 1 बजे तक के लिए जारी किया गया है।

पटना जिला के पटना सदर, सम्पतचक, फुलवारीशरीफ, फतुहा, दनियावां, खुसरूपुर, अथमलगोला, मोकामा, बेलछी, घोसवरी, पंडारक, बख्तियारपुर, बाढ़, मसौढ़ी, पुनपुन, धनरूआ, दानापुर, मनेर, बिहटा, नौबतपुर, पालीगंज, दुल्हिन बाजार और बिक्रम प्रखंड के लिए अलर्ट जारी किया गया है। वहीं जहानाबाद जिले के जहानाबाद, मखुदमपुर, घोसी, मोदनगंज, काको, हुलासगंज, रतनी फरीदपुर प्रखंड में अलर्ट है। गया जिला के गया सदर, बेलागंज, टेकारी, , खिजरसराय,  बाराचट्टी प्रखंड में आपदा प्रबंधन विभाग ने अलर्ट जारी किया है। वहीं बांका जिला की बात करें तो अमरपुर, बांका, बाराहाट, बेलहर, बौंसी, चान्दन, धोरैया, फुल्लीडूमर, कटोरिया, रजौन, शम्भूगंज प्रखंड में अलर्ट है। इन जिलों में लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की गई है।


बिहार में जून के महीने में मानसून की अधिकाधिक सक्रियता देखी गई। लगातार हो रही बारिश की वजह से त्राहि-त्राहि करने लगे। सिर्फ जून के महीने में बिहार में 138 फ़ीसदी बारिश हुई। हालांकि जुलाई के महीने में वर्षा की रफ्तार घट गई और लोगों को दोबारा उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा। इसी बीच बिहार के कई क्षेत्र में बारिश होती रही तो वहीं पटना सहित कुछ जगहों पर लोगों को भयंकर गर्मी का सामना करना पड़ा। रविवार की सुबह से ही पटना में मौसम अच्छा था और मूसलाधार बारिश सहित वज्रपात में लोगों को कुछ हद तक डरा दिया। फिलहाल 1 बजे तक के लिए मौसम विभाग के लिए अलर्ट जारी किया है और लोग उसी हिसाब से खुद को अपने परिवार को और पशुओं को सुरक्षित रखें।

Find Us on Facebook

Trending News