बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में मौसम का बदला मिजाज, तेज धूप के बाद शुरु हुई झमाझम बारिश

पटना में मौसम का बदला मिजाज, तेज धूप के बाद शुरु हुई झमाझम बारिश

Patna : राजधानी पटना में अचानक मौसम का मिजाज बदल गया है। आसमान में काले बादल छा गए है और बारिश शुरु हो गई है। 

आज राजधानी में सुबह की शुरुआत धूप के साथ हुई। सुबह अच्छी-खासी धूप खिली थी। लेकिन अब से थोड़ी देर पहले मौसम का मिजाज बदल गया।

देखते ही देखते  आसमान में काले बादल छा गए और तेज बारिश शुरु हो गई है। राजधानी पटना में इस वक्त तेज बारिश हो रही है।  

मौसम विभाग में अलर्ट जारी कर दिया है ।प्रदेश के कई जिलों में आज बारिश की संभावना है। साथ ही कई जिलों में ओले भी पढ़ सकते हैं ।बिहार की राजधानी पटना में बादल का आना जाना लगा रहेगा।

कई जिलों में ओले पड़ने की चेतावनी
 बता दें रविवार को मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया था। मौसम विभाग के अनुसार बिहार के ऊपर से एक ट्रफ़ लाइन गुजर रही है जिसकी वजह से उत्तर बिहार के ऊपर यानी पूर्वी उत्तर प्रदेश और उसके इर्द-गिर्द चक्रवाती हवा का दबाव बना हुआ है। इसके कारण दक्षिण पश्चिम, दक्षिण - मध्य व दक्षिण- मध्य के जिलों में बारिश हो सकती है ।गौरतलब है की रविवार को भभुआ ,दाउदनगर और गया के शेरघाटी जैसे जगहों पर 10 मिलीमीटर की बारिश हुई है ।वहीं पूर्णिया पटना और गया भागलपुर में हल्की बूंदाबांदी हुई है। बिहार के ऊपर गुजर रहे ट्रफ लाइन की वजह से सतह से 3.2 किलोमीटर ऊपर फ्रीजिंग प्वाइंट बन गया है। और यही वजह है कि कई जिलों में ओले पड़ने की संभावना जताई जा रही है।

इन जिलों में बारिश की है सम्भावना
 मौसम विभाग के अनुसार नवादा, नालंदा, गया, शेखपुरा बेगूसराय, औरंगाबाद, जहानाबाद, रोहतास, कैमूर, भोजपुर ,बक्सर ,बांका, जमुई, भागलपुर, लखीसराय ,खगड़िया और मुंगेर में बारिश की संभावना है ।

Suggested News