बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मौसम विभाग का अलर्ट, बिहार में हो सकती है दो दिनों तक भारी बारीश

मौसम विभाग का अलर्ट, बिहार में हो सकती है दो दिनों तक भारी बारीश

न्यूज़ 4नेशन डेस्क : राजधानी पटना सहित पूरे बिहार में मानसून की झमाझम बारिश जारी है. वहीं मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अभी दो दिन तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा. पटना समेत उत्तरी बिहार में अगले दो दिनों तक भारी बारिश की संभावना है. मुजफ्फरपुर, कटिहार, पूर्णिया, वैशाली, छपरा में भारी बारीश को अलर्ट जारी किया गया है। कुछ स्थानों पर गरज से साथ जोरदार बारिश होने की संभावना है।  

अगस्त महीने में हुई बारिश को देखते हुए मौसम विभाग का कहना है कि सामान्य बारिश के आसार नजर आ रहे हैं और पानी की समस्या से निजात मिलने का अनुमान है. अगले 48 घंटे बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है. बिहार में दक्षिणी-पश्चमी मॉनसून के साथ बंगाल की खाड़ी से नमी भी आ रही है. जिसके कारण कुछ स्थानों पर गरज के साथ तेज बारिश होने की सम्भावना है. 

एक साथ दो सिस्टम एक्टिव होने से प्रदेश में लगातार बारिश जारी है. लोकल थंडर स्टॉर्म होने के कारण भी जगह-जगह पर वर्षा हो रही है. पर मौसम विभाग के अनुसार 8 अगस्त से बारिश से राहत मिलने के आसार हैं. दो दिन बाद फिर से बिहार पहुंचा मानसून ट्रफ यूपी के हरदोई से पटना होकर गुजरा. जिसके बाद रविवार को पटना सहित आसपास के इलाके में 10.8 एमएम वर्षा रिकॉर्ड की गई. वहीं पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश पश्चिम चम्पारण में 14 एमएम रिकॉर्ड की गई. राजधानी पटना का अधिकतम तापमान सामान्य से 4 डिग्री निचे 29.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुँच गया है. 

Suggested News