बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के इन 11 जिलों में अगले 2-3 घंटो में बारिश- वज्रपात की चेतावनी,मौसम विभाग ने किया अलर्ट

बिहार के इन 11 जिलों में अगले 2-3 घंटो में बारिश- वज्रपात की चेतावनी,मौसम विभाग ने किया अलर्ट

पटना : बिहार में मॉनसून की एंट्री के साथ ही भारी बारिश और वज्रपात से कई लोगों की जान जा चुकी है. लगातार बिहार में कई जिलों में बारिश और वज्रपात की खबरों के बीच आज एक बार फिर से मौसम विभाग ने  11 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. 

मौसम विभाग ने शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर बक्सर, सीवान, भभुआ, रोहतास, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण और गोपालगंज में अगले 2 से 3 घंटे के अंदर बारिश और वज्रपात की आशंका जताई है. मौसम विभाग ने अलर्ट के जरिए इन जिलों के लोगों को वज्रपात से सावधान रहने को कहा है.

आपको बता दें कि बिहार में आकाशीय बिजली मौत बन लोगों पर गिर रही है. प्रदेश में शुक्रवार को ठनका गिरने से कुल चौदह लोगों की मौत हो गयी. वैशाली में सबसे अधिक छह लोगों की जानें गयी जबकि पूर्वी बिहार में चार, समस्तीपुर में तीन व गया में एक किशोरी की ठनका गिरने से मौत हो गयी.

वैशाली में ठनके की चपेट में आने से पातेपुर के प्राणपुर गांव के मुकेश महतो, सहदेई प्रखंड के मोहम्मदपुर पोहियारी के राकेश कुमार पासवान, जंदाहा प्रखंड के डीह बुचौली गांव के अशर्फी सहनी, इसी गांव की निशा कुमारी, महुछा के छतवारा में एक महिला के अलावा इसी प्रखंड के हरप्रसाद गांव के कंतेश पासवान की ठनका की चपेट में आने से मौत हो गई. जिला आपदा पदाधिकारी वकील प्रसाद ने वज्रपात से छह लोगों के मरने की पुष्टि की है.  वहीं पूर्वी बिहार में ठनका गिरने से चार लोगों की मौत हो गयी जबकि पांच लोग झुलस गये.मरनेवाले में लखीसराय के दो और जमुई तथा बांका के एक व्यक्ति शामिल हैं.

Suggested News