बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मौसम विभाग ने पटना समेत पूरे सूबे के लिए जारी किया हाई अलर्ट, भारी बारिश के साथ वज्रपात की आशंका

मौसम विभाग ने पटना समेत पूरे सूबे के लिए जारी किया हाई अलर्ट, भारी बारिश के साथ वज्रपात की आशंका

पटना :   मौसम विभाग ने पटनी समेत पूरे सूबे में हाई अलर्ट जारी किया है.  मौसम विभाग ने पटना समेत पूरे बिहार में तेज बारिश के साथ वज्रपात की आशंका जताई है.

शुक्रवार को यानि आज पटना समेते बिहार के कई हिस्सों में बारिश हुई. सासाराम में वज्रपात की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई है.  सासाराम जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गिंजवाही गांव में शुक्रवार की सुबह करीब 7 बजे ठनका गिरने से एक ही गांव के तीन युवकों की मौत मौके पर ही हो गयी.  

मौसम विभाग ने आज से लेकर 15 मार्च तक पूरे सूबे में हाई अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक आज से 15 मार्च तक पटना समेत पूरे सूबे में भारी बारिश के साथ वज्रपात होने की आशंका जताई है.. शुक्रवार को बिहार के कई हिस्सों में तेज हवा के साथ बारिश हुई, जिससे किसानों को भारी क्षति पहुंची है. खेतों में लगी फसल तहस-नहस हो गया है. मौसम में बदलाव होने के कारण किसानों की चिंता बढ़ गयी है. बिहार के कई इलाकों में गुरुवार की देर रात तेज आंधी चलनी शुरू हुई और कुछ इलाकों में बारिश भी हुई.

गर्मी की आहट से पहले ही देश में बारिश शुरू हो गयी है. गुरुवार से ही पूरे बिहार में मौसम बिगड़ा हुआ है. अगले तीन दिनों तक मौसम खराब रहेगा. 13-14 और 15 मार्च को कई शहर में तेज बारिश होगी. वेस्ट चंपारण, ईस्ट चंपारण, सीवान, सारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, सीहोर, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा, कीशनगंज, सहरसा, पूर्णिया बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, जहानाबाद, अरवल, पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा समेत बिहार के अन्य जिलों में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की संभावना है.

Suggested News