बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मौसम विभाग के अलर्ट आज से 2 दिनों तक हो सकती है बारिश, ठंड भी बढ़ेगी

मौसम विभाग के अलर्ट आज से 2 दिनों तक हो सकती है बारिश, ठंड भी बढ़ेगी

पटना :  आज यानि सोमवार से बिहार में रात के तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की कमी आ सकती है. इसकी वजह से रात में ठंड कुछ बढ़ जायेगी. पश्चिमी बिहार में सक्रिय चक्रवाती सिस्टम अब उत्तर-पूर्वी व दक्षिण-पूर्व बिहार में शिफ्ट हो गया है. इसकी वजह से इस इलाके के जिलों में बारिश हो सकती है. ऐसे हालात केवल 48 घंटे तक रहेंगे. 

मौसम विभाग के मुताबिक सुपौल, सहरसा, किशनगंज, मधेपुरा, अररिया, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर, बांका, मुंगेर, खगड़िया व जमुई में बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया है.

इधर, पिछले 24 घंटे में पटना और भागलपुर में बारिश ट्रेस की गयी है. रविवार को दिन में उच्चतम तापमान सामान्य से करीब तीन डिग्री कम 19 डिग्री दर्ज किया गया. सुबह अचानक चक्रवाती सिस्टम की वजह से पछुवा हवा बहने लगी. जिससे ठंड में इजाफा हो गया. 

गया में भी उच्चतम तापमान सामान्य से करीब तीन डिग्री कम 19.6, भागलपुर में सामान्य से दो डिग्री कम 20.7 डिग्री और पूर्णिया का उच्चतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया. इसी तरह पटना का न्यूनतम तापमान सामान्य से  5.4 डिग्री अधिक 14, गया में सामान्य से 5.2 डिग्री अधिक 13.6, भागलपुर में सामान्य से 3.1 अधिक 15 और  पूर्णिया में सामान्य से 6.4 डिग्री सेल्सियस अधिक 14.4 डिग्री दर्ज किया गया.

Suggested News