मौसम विभाग का अलर्ट अभी 7 दिन और कंपकपाएगी ठंड, कोहरे में सिपट गया पटना

मौसम विभाग का अलर्ट अभी 7 दिन और कंपकपाएगी ठंड, कोहरे में सिपट गया पटना

पटना : मंगलवार की सुबह भी पटना कोहरे से पूरी तरह ढका रहा. कोहरे की चादर में सिपटे राजधानीवासियों को ठंड का थर्ड डिग्री टॉर्चर अभी आगे भी सहना होगा.

सर्द पछुआ हवाओं ने सोमवार को पटना और आसपास के क्षेत्रों का पारा गिरा दिया, जिससे ठंड और बढ़ गई. राजधानी पटना सहित बिहार के एक दर्जन से ज्यादा जिलों में सीवियर कोल्ड डे रहा. पछुआ हवाओं और दिन भर धूप नहीं निकलने की वजह से लोग कांपते रहे. सुबह घने कोहरे की वजह से 8  बजे तक विजिबिलिटी 150 मीटर रहा. इस वजह से लोगों के आवाजाही में काफी परेशानी हुई.

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि फिलहला अभी 1 हफ्ते तक ठंड और कोहरे से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है. मौसम विभाग के मुताबिक आज का अधिकतम तापमान 18 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

आपको बता दें कि सोमवार को पटना का अधिकतम तापमान 14 डिग्री और न्यूनतम तापमान का 8.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. बीते दिन से तुलना की जाए तो अधिकतम तापमान में करीब डेढ़ डिग्री तो न्यूनतम तापमान में 0.2 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई. अधिकतम तापमान सामान्य से 8 डिग्री सेल्सियस कम रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक अधिकतम और न्यूनतम तापमान में 6 डिग्री का अंतर होने के साथ ही 22 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाओं की वजह से ठिठुरन बढ़ी है. फिलहाल अभी एक सप्ताह तक मौसम में राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है.

Find Us on Facebook

Trending News