मौसम विभाग की चेतावनी, आज भी पटना समेत इन जिलों में आंधी के साथ बारिश की आशंका

मौसम विभाग की चेतावनी, आज भी पटना समेत इन जिलों में आंधी के साथ बारिश की आशंका

patna : बंगाल की खाड़ी व उसके आसपास बने कम दबाव के क्षेत्र की वजह से पटना सहित सूबे के कई जिलों में पिछले 24 घंटों में हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई है। पिछले दिनों लगातार पारा सामान्य से ऊपर रहने की वजह से मौसमी सिस्टम में यह बदलाव आया है और बारिश के साथ तेज आंधी और मेघ गर्जन की स्थिति बनी है। 


मौसमविदों के मुताबिक अगले 24 घंटे सूबे में इसी तरह की स्थिति बनी रहेगी और कहीं हल्की तो कहीं मध्यम बारिश होगी। पटना में पिछले 24 घंटे में दो से तीन बार बारिश के झोंके आए। थंडरस्टॉर्म वाले बादलों के बनने से 30 से 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा भी चली और बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 30 मिमी बारिश हुई है। बारिश के बाद लोगों ने गर्मी और उमस से राहत पाई है। 

उमड़ते-घुमड़ते बादलों के बीच लोग छत पर जाकर बारिश में भींगते भी देखे गए। बुधवार को दिन में जहां 4.2 मिमी बारिश हुई वहीं मंगलवार की रात 25.8 मिमी बारिश हुई। पटना के अलावा गया में 17 मिमी बारिश पिछले 24 घंटे में हुई है। बुधवार को जिन जिलों में बारिश हुई  उनमें मधुबनी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, मुंगेर, वैशाली, पटना, गया, सारण, नवादा, जहानाबाद, सीवान, जमुई, नालंदा, औरंगाबाद, अरवल , खगडिया, रोहतास,बेगूसराय, पश्चिम चंपारण, सहरसा, भभुआ, गोपालगंज, दरभंगा और बक्सर शामिल है। इनमें कुछ जगहों पर बारिश की तीव्रता थोड़ी तेज तो कुछ जगहों पर धीमी रही है।

Find Us on Facebook

Trending News