बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, पटना समेत सूबे के इन जिलों में होगी भारी बारिश, वज्रपात की भी चेतावनी जारी

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, पटना समेत सूबे के इन जिलों में होगी भारी बारिश, वज्रपात की भी चेतावनी जारी

PATNA : बिहार में मॉनसून ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है.मंगलवार से पूरे राज्य में बारिश हो रही है.बुधवार को भी पटना सहित बिहार के अधिकतर हिस्सों में बारिश होगी. मौसम विभाग ने एक बार फिर से अलर्ट जारी किया है. 

उत्तर-पश्चिम बिहार के जिलों पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीवान, सारण, गोपालगंज में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इसके अलावा वज्रपात की भी आशंका है. मौसम विभाग के अनुसार मानसून की अक्षीय रेखा अभी बिहार के डेहरी के ऊपर से झारखंड के धनबाद होते हुए बंगाल की खाड़ी में जा रही है. इसके अलावा बंगाल की खाड़ी से नमी बिहार आ रही है, इसलिए गुरुवार तक बिहार में रुक-रुक कर बारिश होगी.


मंगलवार को सबसे अधिक 70 मिलीमीटर वर्षा फारबिसगंज में हुई वहीं पटना में रात 9 बजे तक 60 मिलीमीटर तक बारिश दर्ज की गई. दोपहर में लगभग एक घंटा तक झमाझम बारिश हुई. इससे शहर में जगह-जगह जलजमाव हो गया. उधर, बारिश के बावजूद लोगों को हवा में नमी के कारण उमस से राहत नहीं मिली. तापमान भी एक से दो डिग्री तक बढ़ा. पटना का अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहा, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है. इसी तरह गया का तापमान भी 35.2 डिग्री रहा. यहां भी सामान्य से दो डिग्री तापमान अधिक रहा. हालांकि पूर्णिया में एक डिग्री तापमान कम रहा.

Suggested News