पटना समेत सूबे के अन्य जिलों में अगले 48 घंटे तक भारी बारिश का अलर्ट, बादल गरजने पर घर से बाहर नहीं निकलने की भी दी चेतावनी

 पटना समेत सूबे के अन्य जिलों में अगले 48 घंटे तक भारी बारिश का अलर्ट, बादल गरजने पर घर से बाहर नहीं निकलने की भी दी चेतावनी

patna : मॉनसून ने एक बार फिर से अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि पूरे बिहार में अगले 48 घंटे से भारी बारिश होगी. मौसम विभाग के मुताबिक सूबे के  तराई और गंगा के मैदानी इलाकों से जुड़े जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

मौसम विभाग ने लोगों को अलर्ट किया है कि वो मेघ गर्जन के दौरान घर से बाहर नहीं निकले. मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के केंद्र की वजह से बिहार में एक मॉनसूनी सिस्टम भी बन रहा है.

 इस वजह से गुरुवार से शुक्रवार तक बारिश की तीव्रता और जोर पकड़ सकती है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अभी बिहार में झमाझम बारिश हो सकती है. आज के मॉनसूनी मॉडल के मुताबिक चक्रवाती हवा का क्षेत्र पूर्वी उत्तर प्रदेश और उससे सटे बिहार के इलाकों में बन रहा है. मॉनसून ट्रफ लाइन का भी पूर्वी भाग उत्तरी बिहार से होकर गुजरने की संभावना है. जिसके चलते बिहार में भारी बारिश के आसार है. 

सोमवार को प्रदेश के कई हिस्सों में सामान्य से मध्यम बारिश दर्ज की गयी है. इसकी वजह से प्रदेश में पिछले एक हफ्ते से चल रही ऊमस भरी गर्मी से सोमवार को कुछ राहत मिली है. 


Find Us on Facebook

Trending News