Weather Update : बिहार में चार दिनों तक अच्छी बारिश होने के आसार, वज्रपात को लेकर अलर्ट भी जारी

Weather Update : बिहार में चार दिनों तक अच्छी बारिश होने के आसार, वज्रपात को लेकर अलर्ट भी जारी

पटना. सितंबर महीने में मानसून बिहार पर मेहरबान है। पिछले करीब एक हफ्ते से प्रदेश के अलग-अलग हिस्‍सों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार यह सिलसिला अभी जारी रहने की उम्‍मीद है। अगले तीन से चार दिनों तक उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों में अच्छी वर्षा हो सकती है। इस अवधि में अधिकतम तापमान 30 से 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 से 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। 

मौसम विज्ञान विभाग ने पूरे बिहार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं पटना के मौसम विज्ञान केंद्र ने रविवार को बांका, भागलपुर, पूर्वी चंपारण, जमुई, लखीसराय, मुंगेर, सारण, शेखपुरा और सिवान में हल्‍की से मघ्‍यम दर्जे की बारिश के साथ ही मेघगर्जन और वज्रपात की भी चेतावनी जारी की है। मेघगर्जन और वज्रपात की आशंका वाले इलाकों में लोगों को सुरक्षि‍त स्‍थान पर रहने की सलाह दी गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक मानसून की ट्रफ लाइन फिलहाल श्रीगंगानगर, हिसार, अलीगढ़, हरदोई, वाराणसी, गया, धनबाद, दीघा और बंगाल की खाड़ी से होकर गुजर रही है। इसके अलावा उत्‍तरी उत्‍तर प्रदेश के आसपास एक चक्रवातीय क्षेत्र बना हुआ है। इसके असर से बिहार में खूब बारिश हो रही है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के दिल्‍ली केंद्र ने रविवार को बिहार और गंगा के तटीय इलाकों में वज्रपात और तेज हवाएं चलने की भी आशंका जाहिर की है।


Find Us on Facebook

Trending News