WEB SERIES: 100 घंटो से चल रही हाइस्ट का क्या होगा अंजाम? क्या खो देंगे हम प्रोफेसर को? स्पॉइलर मिलने से पहले देखें वेब सीरीज

WEB SERIES: 100 घंटो से चल रही हाइस्ट का क्या होगा अंजाम? क्या खो देंगे हम प्रोफेसर को? स्पॉइलर मिलने से पहले देखें वेब सीरीज

N4N DESK: मनी हाइस्ट सीजन-5 का पहला भाग नेटफ्लिक्स पर 3 सितंबर को रिलीज हो चुका है। इस सीजन का इंतजार में दर्शक और फैंस ना जाने कब से आंखे बिछाए बैठे थे। इस सीजन का पहला भाग दर्शकों की उम्मीदों पर भली-भांति उतरने में सक्षम रहा है। इसमें पहले के 4 सीजन्स जितना ही रोमांच है, सस्पेंस है, और अंत मे भावुक करने वाली कहानी है। इस वेब सीरीज के लिए लगभग 6 महीने से फैंस इंतजार कर रहे थे।

पूरे विश्व को इस अद्भूत स्पैनिश कहानी के अंतिम सीजन का बेसब्री से इंतजार था। बताया जा रहा है कि इस सीजन का दूसरा भाग 3 दिसंबर तक रिलीज किया जाएगा। मेकर्स भी अपने दर्शक की रग से वाकिफ हैं और उन्हें पता है कि कैसे फैंस को बांधे रखना है और सस्पेंस भी बनाए रखना है। इसी वजह से आखरी सीजन को दो भाग में बांटा है ताकि दर्शकों का उत्साह एवं रूचि बरकरार रहे। अगर आपने मनी हाइस्ट के पहले चार सीजन देखे हैं तो बेशक आप इस पांचवे सीजन का 50-50 मिनट का एपिसोड एक दिन में देखे बिना नही रह पाएंगे।

क्या है पांचवे सीजन की स्टोरीलाइन?

इस सीजन की कहानी कुछ इस प्रकार है। हाइस्ट को लगभग 100 घंटा बीत चुके हैं और प्रोफेसर (अल्वारो मोर्ते) का गैंग बैंक ऑफ स्पेन के अंदर है। बंदूक की नोंक पर बंधकों को बांधे हुए और कई टन सोने को पिघलाने का काम भी डेनवर एवं बोगाटो एवं पूरी टीम द्वारा जारी है। वही दूसरी ओर इनकी हिमाकत से परेशान कर्नल तमायो (फर्नांडो कायो) ने अब मामला पुलिस से लेकर सेना को सौंप दिया है। आर्मी भी बुला ली गई है।

अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या प्रोफेसर के आठ-दस लोगों की टीम सेना के आगे टिक पाएगी? मुश्किलें और बढ़ चुकी हैं क्योंकि उधर इंस्पेक्टर एलिसिया सिएरा (नजवा निमरी) ने प्रोफेसर का ठिकाना खोज लिया है और उसने प्रोफेसर को जंजीरों में जकड़ लिया है। बैंक के अंदर चोरों के दुश्मन आर्थरो रोमन (एनरिके आर्क) को भी हथियार मिल गए हैं और उसने गवर्नर समेत कुछ लोगों को लेकर वहाँ से भागने का प्लैन बनाकर युद्ध का बिगुल बजा दिया है। चारों तरफ गोलियों की धांय-धांय और बम धमाकों के बीच कौन बचेगा और किसकी जान जाएगी? इसका अनूमान लगाना थोड़ा मुश्किल होगा।

सस्पेंस के साथ भावनात्मक कड़ियां भी जुड़ी है

बैंक के इस चोरी की कहानी में कई भावनात्मक कड़ियां भी हैं। चाहे वह प्रोफेसर और का रकेल उर्फ लिस्बन (इत्जेर इतुनो) की लव स्टोरी हो या टोक्यो के भावुक पास्ट की कहानी हो या फिर नैरोबी की मृत्यु की कहानी हो। सीजन पांच में दर्शकों को पल-पल बांधे रखने के लिए कई रोमांचक ट्विस्ट रखे हैं। नए सीजन में क्रिएटर/राइटर एलेक्स पीना टोक्यो (उर्सेला कॉरबेरो) के पहले प्यार/बॉयफ्रेंड और प्रोफेसर के भाई बर्लिन (पैद्रो अलान्सो) की पांचवीं पत्नी और बेटे की बैकस्टोरी में भी प्रमुखता से लाए गए हैं। खास बात यह है कि प्रोफेसर के गैंग में धीरे-धीरे महिला किरदार केंद्र में आती नजर आ रही हैं और इस बार वही लगभग सब कुछ नियंत्रित कर रही हैं। 

प्रोफेसर भी फंस जाएंगे मुश्किल में 

यही नहीं, इस सीजन में प्रोफसर के टीम के लिए एक बेहद चौंका देने वाला रोलरकोस्टर तब आएगा जब हमेशा प्लैन बी रखने वाले प्रोफेसर खुद मुश्किल मे होंगे। इस बार उनके पास खुद के लिए कोई दूसरा वैकल्पिक प्लैन नही होगा। इसके बाद भी प्रोफेसर हिम्मत आखरी सांस तक नहीं हारते हैं। वह अपने टीम मेट्स को भी हिम्मत ना हारने के लिए बोलते हुए कहते हैं कि अगर प्लैन बी नही तो प्लैन ए ही हम सब को बचाएगा। उसने अपनी टीम को खूब ढंग से समझा रखा है कि भले ही सितारे गर्दिश में हों, लेकिन हम टूटने वालों में से नहीं हैं, हम तबतक लडेंगे जब तक हमारी साँसें रूक नही जाती।

मनी हाइस्ट में प्रोफेसर और उसकी टीम के बीच यही मजबूत जोड़ दर्शकों को उनसे कनेक्ट करने के लिए मजबूर कर देता है। कहानी जबर्दस्त है, स्क्रिप्ट शानदार है, कलाकार लाजवाब हैं और मेकिंग अद्भुत है। इस सीरीज और सीजन के बारे में एक ही बात कही जा सकती है कि इसे किसी हाल में भी देखना ना भूलें। इस सीजन को देखना खुद मे एक अलग अनुभव होगा।

Find Us on Facebook

Trending News