बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पश्चिम बंगाल में प्रशांत किशोर का चला जादू, उपचुनाव में तीनों सीटों पर TMC की जीत

पश्चिम बंगाल में प्रशांत किशोर का चला जादू, उपचुनाव में तीनों सीटों पर TMC की जीत

DESK: पश्चिम बंगाल में तीन सीट पर हुए उपचुनाव में टीएमसी की जीत में प्रशांत किशोर का  एक बार फिर से जादू चला है. 3 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में टीएमसी ने क्लीन स्वीप कियाा है।बताया जाता है कि तीनों सीटों पर टीएमसी की जीत में प्रशांत किशोर की अहम भूमिका रही है।

बता दें कि यह उपचुनाव प्रशांत किशोर के लिए अग्निपरीक्षा से कम नहीं था। क्योंकि लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने बंगाल में शानदार प्रदर्शन किया था और टीएमसी को भारी नुकसान हुआ था. लोकसभा चुनाव के बाद ममता बनर्जी ने प्रशांत किशोर को टीएमसी के लिए रणनीति बनाने का जिम्मा सौपा था.  

प्रशांत किशोर ने भी ममता बनर्जी के फैसले पर खरा उतरते हुए तीनों सीटों पर टीएमसी को जीत दिलाकर इतिहास रच दिया है. खड़गपुर सदर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष की सीट थी, लेकिन टीएमसी ने वहां शानदार जीत दर्ज की, जबकि कालियागंज कांग्रेस का गढ़ रहा है, और लोकसभा चुनाव में इस सीट से बीजेपी को 60 हजार ा अंतर मिला था।टीएमसी कभी भी इस सीट पर जीत हासिल नहीं कर पाई थी.लेकिन इस बार यह संभव हो पाया। जबकि कालियागंज विधानसभा सीट टीएमसी का गढ़ रहा है.

कांग्रेस विधायक प्रमथनाथ राय के निधन से कालियागंज सीट खाली हुई थी जबकि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने लोकसभा चुनाव जीतने की वजह से खड़गपुर विधानसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था। करीमपुर की तृणमूल विधायक महुआ मित्र ने कृष्णनगर लोकसभा सीट से जीतने के बाद इस्तीफा दे दिया था।

Suggested News