बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राष्ट्रगान के अपमान पर बुरी फंसी पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, अब लगाने पड़ेंगे कोर्ट के चक्कर

राष्ट्रगान के अपमान पर बुरी फंसी पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, अब लगाने पड़ेंगे कोर्ट के चक्कर

डेस्क. राष्ट्रगान के अपमान का आरोप झेल रही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बड़ी मुसीबत में फंसती नजर आ रही हैं. उनके खिलाफ कोर्ट में चल रहे मामले में अब कोर्ट ने उन्हें निजी तौर पर पेश होने कहा है. मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट, मुंबई ने पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी को एक शिकायत के संबंध में 2 मार्च को पेश होने का निर्देश दिया है. उन्होंने पिछले साल मुंबई यात्रा के दौरान राष्ट्रगान का कथित रूप से अपमान किया था. यह शिकायत मुंबई के BJP नेता ने दर्ज़ कराई थी.

भाजपा नेता की शिकायत के आधार पर कोर्ट ने ममता को अगली सुनवाई के दौरान कोर्ट में पेश होने कहा है. बुधवार को कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट ने मामले को सुना और उसके बाद कथित आरोपों पर ममता बनर्जी का पक्ष जानने के लिए उन्हें 3 मार्च को कोर्ट में पेश होने का आदेश सुनाया. 

शिकायत में आरोप लगाया गया है कि 1 दिसंबर को मुंबई में एक समारोह में भाग लेने के दौरान बनर्जी राष्ट्रगान के पहले दो छंदों को बैठने की स्थिति में गाईं, फिर खड़े होकर दो और छंद गांई और फिर ‘अचानक रुक गईं’ कोर्ट द्वारा जारी सम्मन में कहा गया है कि चूंकि ममता बनर्जी अपने ऑफिसियल ड्यूटी पर नहीं थीं. इस कारण वह उनके ऑफिसियल ड्यूटी के तहत नहीं आता है.

उन्होंने राष्ट्रीय सम्मान के अपमान की रोकथाम अधिनियम, 1971 के तहत अपराध किया है. शिकायतकर्ता का आरोप था कि पुलिस में शिकायत करने के बावजूद कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई. इसलिए अदालत से उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश देने की मांग की गई है.


Suggested News