जानिए... 33 मिनट की ऑडियो टेस्ट के दौरान बाहुबली विधायक अनंत सिंह के साथ क्या-क्या हुआ...

पटना : मोकामा के बाहुबली विधायक के साथ आज FSL की जांच के दौरान क्या क्या हुआ, इसकी मिनट टू मिनट NEWS4NATION आपको बताने जा रहा है. सुबह के करीब 11:30 में अनंत सिंह अपने वकील और एक सहयोगी के साथ पुलिस मुख्यालय पहुंचे. अनंत सिंह ने एफएसएल को अपना ऑडियो सेम्पल देना था जिसके लिए विधायक ने लिफ्ट से पहले फ्लोर पर बने कमरे का रुख किया. रूम में दाखिल होने के बाद अनंत सिंह को पहले रिलेक्स होने का समय दिया गया ताकि उनकी आवाज़ पर इसका कोई असर नहीं हो. 

कमरे में मौजूद वैज्ञानिकों ने पहले से जांच के लिए जरुरी उपकरण तैयार कर रखे थे .समय करीब हुआ 11 बजकर 50 मिनट जब अनंत सिंह को आवाज का सैम्पल देनें के लिए दुसरे कमरे में बुलाया गया. जहां पहले से मौजूद मजिस्ट्रेट और केस के आईओ ने एक कागज़ पर दस्खत कराये ताकि पूरी प्रकिया में किसी तरह की  टेम्परिंग की गुंजाईश न रहे. 

दोपहर ठीक बारह बजे अनंत सिंह को पहले से लिखी स्किप्ट दी गई जिसमें वो शब्द लिखे थे जिसमें वायरल ऑडियो में अनंत सिंह की तरफ से कहने का दावा है. अनंत सिंह  ने इसे सिरे से ख़ारिज कर दिया कहा कि हमकों पढने नहीं आता है.. जिसके बाद वहां  मौजूद केस के IO ने कागज़ पर लिखे शब्दों को बोलना शुरू किया. फिर उसके पीछे अनंत सिंह को उसे दुहराने को कहा.अनंत सिंह ठीक आइओ के कहे अनुसार बोलते जा रहे थे. कुछ शब्दों को कई बार दुहराने को कहा गया .एक्सपर्ट हर बार उनके पास रखे माइक से उनकी दूरी बढ़ा देते थे। मकसद था विधायक की आवाज को अलग अलग पिच पर रिकॉर्ड करना.

करीब 33 मिनट तक ऐसा चला जिसके बाद अनंत सिंह की मौजूदगी में पूरी रिकॉर्डिंग को सील किया गया. अपनी आवाज़ को जांच के लिए देने के बाद अनंत सिंह वहीं बैठे रहे. प्रक्रिया के पूरा होने के बाद करीब बीस मिनट बाद अनंत सिंह वहां से बाहर निकल गए. 

Find Us on Facebook

Trending News