बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रशांत किशोर के भरोसे कांग्रेस, चुनावी मैनेजमेंट के मास्टरमाइंड क्या लगा पाएंगे बेड़ा पार ?

प्रशांत किशोर के भरोसे कांग्रेस, चुनावी मैनेजमेंट के मास्टरमाइंड क्या लगा पाएंगे बेड़ा पार ?

Desk: मोदी लहर को रोकने के लिए एक बार फिर कांग्रेस ने चुनावी मैनेजमेंट के मास्टर माइंड प्रशांत किशोर पर भरोसा जताया है. लेकिन बड़ा सवाल यह है कि 15 साल के बाद मिली सत्ता को गंवाने के बाद क्या प्रशांत किशोर फिर से कांग्रेस का काया पलट कर पाएंगे.

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि प्रशांत किशोर आईटी के साथ ही नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर जाना पहचाना नाम हैं और बिहार में दूसरी पार्टी ने भी उनका साथ लिया था और बीजेपी भी कई बार उनकी मदद ले चुकी है. फील्ड पर तो नेता और कार्यकर्ता होते हैं, लेकिन आज सोशल मीडिया का समय है और सोशल मीडिया पर जो आइडिया आते हैं, इनके पास हर वो आइडिया है. इसलिए उपचुनाव में हम इनकी काबिलियत का इस्तेमाल करेंगे.


वहीं उपचुनाव में कांग्रेस की रणनीति का काम प्रशांत किशोर को देने की खबरों पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसते हुए कहा कांग्रेस एक धक्कापेल गाड़ी बन गई है. सेल्फ स्टार्ट इस गाड़ी में है ही नहीं तो गाड़ी को धक्का देकर स्टार्ट करने कोई तो आएगा. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम अरविंद केजरीवाल, नीतीश कुमार के चुनावी मैनेजमेंट की बागडोर संभाल चुके प्रशांत किशोर को चुनावी रणनीति का मास्टरमाइंड कहा जाता है. 2014 लोकसभा चुनाव में चाय पर चर्चा का कॉन्सेप्ट बीजेपी को प्रशांत किशोर ने ही दिया था.

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार गिरने के बाद 24 सीटों पर उपचुनाव होने हैं. हालांकि इनकी तारीखों की घोषणा अब तक नहीं हुई है, लेकिन दोनों पार्टियां इसकी तैयारी में जुट गई हैं. 24 में से 22 सीटें तब खाली हुईं जब ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में जाने के बाद कांग्रेस के 22 विधायकों ने विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था और कमलनाथ सरकार गिर गई थी. वहीं, 2 सीटें विधायकों के निधन के बाद खाली हुई थीं.

Suggested News