नया छात्रसंघ बना कर तेजप्रताप यादव राजद में क्या साबित करना चाहते हैं?

नया छात्रसंघ बना कर तेजप्रताप यादव राजद में क्या साबित करना चाहते हैं?

Desk. राष्ट्रीय जनता दल में मचे घमासान अभी तक बंद नहीं हुआ है. पार्टी से नाराज चल रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव नया ऐलान कर दिया है. उन्होंने शिक्षक दिवस पर पार्टी से अलग छात्र जनशक्ति परिषद का गठन किया है और उसका अध्यक्ष भी वे स्वयं को घोषित कर लिया है. साथ ही तेजप्रताप यादव सोशल मीडिया पर अपने छोटे भाई तेजस्वी से लगातार हमला बोल रहे हैं.

बता दें कि तेजप्रताप यादव ने राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को हिटलर कहा था. तभी से राजद में आशांती का माहौल बन गया था, जो अभी रूकने का नाम नहीं ले रहा है. नाराज जगदानंद सिंह ने जब पार्टी दफ्तर पहुंचे, तो उन्होंने सबसे पहले तेजप्रताप यादव के करीबी आकाश यादव को छात्र राजद के प्रदेश अध्यक्ष से हटा दिया था. इसके बाद तेजप्रताप यादव ने इसे पार्टी के संविधान के विरोध बताया था. इसके बाद राजद में बगाबत का दौर शुरू हो गया था. इस बीच नाराज तेजप्रताप यादव ने जगदानंद सिंह और छोटे भाई तेजस्वी यादव के सलाहकार संजय यादव पर अपनी हत्या करवाने का आरोप तक लगा दिया था.

इस बीच तेजप्रताप के करीबी आकाश यादव राजद छोड़ लाजपा के पशुपति कुमार पारस गुट वाली पार्टी में शामिल हो गये. तभी से कायास लगाये जाने लगा था कि तेजप्रताप यदव कुछ करने वाले हैं. अब शिक्षक दिवास पर उन्होंने इस कल्पना को हकीकत में बदलते हुए उन्होंने छात्र राजद से अलग एक नया छात्र संघ बना है, जिसका नाम छात्र जनशक्ति परिषद है. अब देखना होगा कि नाराज तेजप्रताप यादव के बगाबत रूप पार्टी में किस करवट लेता है.

पार्टी को दी थी चेतावनी

बता दें कि लालू के बडे़ लाल तेजप्रताप यादव ने पार्टी को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पर कार्रवाई की चेतावनी दी थी. आकाश यादव को छात्र राजद के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाने के बाद तेजप्रताप यादव ने जगदानंद सिंह को पार्टी के संविधान पढ़ने की सलाह दी थी. साथ उन्होंने आकाश यादव पर कार्रवाई को पार्टी संविधान के विपरित बताया था. इस बीच एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब जगदानंद सिंह से तेजस्वी के बार में सवाल पूछा गया था, तो उन्होंने मीडिया से कहा था कि 'हू इज तेजप्रताप यादव'. इसके बाद तेजप्रताप यादव ने तुरंत प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर जगदानंद सिंह पर हमला बोला था. साथ ही अपने पित लालू यदाव से मिलकर जगदानंद सिंह पर कार्रवाई करने को कहा था.

Find Us on Facebook

Trending News