पटना साहिब स्टेशन पर ऐसा क्या हुआ की भागने लगे जवान, पढ़िए पूरी खबर

पटना साहिब स्टेशन पर ऐसा क्या हुआ की भागने लगे जवान, पढ़िए पूरी खबर

 PATNACITY : मंगलवार को पटना साहिब स्टेशन पर उस समय अफरा तफरी मच गई. जब यात्रियों के सुरक्षा देनेवाले जी आर पी के जवान अपनी जान बचाने के लिए बैरक से निकल कर प्लेटफार्म पर भागने लगे. मामला यह था की पटना साहिब से एक्सप्रेस ट्रेन गुजरने के दौरान एकाएक जीआरपी बैरक के छत से बड़े -बड़े पत्थर(मलबा) गिरने लगा. 

इसके बाद जान बचाने के लिए बैरक में मौजूद सभी पुलिसकर्मी प्लेटफार्म की ओर भागने लगे. जवानों की माने तो जीआरपी के सभी बैरक अंग्रेज के जमाने के बने हुए हैं. उनकी स्थिति काफ़ी जर्जर हैं. यहां अक्सर ट्रेन गुजरने के दौरान छत से बड़े-बड़े मलबे गिरते है. इससे कई जवान गंभीर रूप से घायल हो गए है. 

जवानों का कहना है कि वे हर पल भयभीत रहते हैं. जबकि यात्रियों की सुरक्षा का दायित्व उनके कंधे पर है. जब वे खुद सुरक्षित नही रहेंगे तो यात्रियों की सुरक्षा कैसे करेंगे. इसके लिए जीआरपी के जवानों ने अपने आलाधिकारियों को लिखित सूचना दी है. इसके बावजूद अब तक उनकी सुरक्षा के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है. 

जवानों ने बताया कि बैरक का छत कभी भी गिर सकता है और उनके साथ कोई अनहोनी हो सकता है. उनकी मांग है कि रेल प्रशासन जीआरपी जवानों के लिए सुरक्षित बैरक की व्यवस्था अबिलम्ब करें.

पटनासिटी से रजनीश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News