बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएम मोदी की बढ़ी हुई दाढ़ी का राज क्या है? जानिए

पीएम मोदी की बढ़ी हुई दाढ़ी का राज क्या है? जानिए

DESK: पीएम मोदी के हाल के दिनों की तस्वीर अगर आप देखेंगे तो उनके लुक में आपको थोड़ा चेंज दिखेगा. और यह चेंज है उनकी दाढ़ी. कोरोना वायरस महामारी के बीच जब पहली बार यानी  22 मार्च को जब पीएम मोदी ने जनता कर्फ्यू की घोषणा की थी. उस दौरान वह टीवी पर नजर आए तो उनकी दाढ़ी कटी हुई थी.

वहीं जब पीएम मोदी अनलॉक-2 की घोषणा करने आए तो टीवी पर देखा गया कि उनकी दाढ़ी बढ़ी हुई थी. करीब तीन महीने का वक्त बीत चुका है जनता कर्फ्यू और अनलॉक-2 की घोषणा के बीच. इस दरमियान ये साफ देखेन को मिला की पीएम मोदी ने इन तीन महीनों के दौरान अपनी दाढ़ी नहीं कटवाई.

अब इसके पीछे की वजह जानने की कोशिश हर कोई कर रहा है. तीन महीनें बीत जाने के बाद भी पीएम मोदी ने अपनी दाढ़ी क्युं नहीं कटवाई. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी इससे लोगों को संदेश देना चाहते हैं कि बेवजह घर से बाहर न निकलें. कोई ऐसी चीज जिसकी आपको ज्यादा जरुरत न हो तो उसे आप रहने दे. मालूम हो कि प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से घरों से कम बाहर निकलने और गैर जरूरी चीजों से बचने की सलाह दी थी.

जिस महामारी से देश गुजर रहा है इसमें पीएम मोदी वर्चुअल मीटिंग और अधिकारियों से मिलना ज्यादा आवश्यक है. शायद इसी वजह से पीएम मोदी अपने आप पर ज्यादा ध्यान नहीं दे रहे. या फिर यह भी हो सकता है कि लोगों को संदेश देने की कोशिश हो कि अगर आप सक्षम हैं तो घर से ही सारा काम करें.

Suggested News