यह कैसी देशभक्ति, देश के सम्मान का प्रतीक तिरंगे से कर दिया अशोक चक्र को गायब, तलवार के साथ उर्दू में लिखा खास मैसेज

यह कैसी देशभक्ति, देश के सम्मान का प्रतीक तिरंगे से कर दिया अशोक चक्र को गायब, तलवार के साथ उर्दू में लिखा खास मैसेज

SIWAN : पैगम्बर मुहम्मद साहब के जन्मदिन पर जश्ने ईद मिलाद उन नबी का जुलूस सिवान में बड़े ही धूमधाम से निकाला जाता हैं। सिवान में इस जुलूस के दौरान एक वीडियो सामने आया जिसमें एक युवक के द्वारा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा का अपमान करते हुए देखा जा सकता हैं। राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा में अशोक चक्र की जगह तलवार और उर्दू में सरकार की आमद मरहबा लिखा हुआ देखा जा सकता हैं।

वायरल वीडियो सिवान जिला के एमएच नगर हसनपुरा थाना क्षेत्र के अरंडा का बताया जा रहा हैं। वायरल वीडियो के बारे में बताया जा रहा है कि मोहम्मद पैगम्बर के जन्मदिन के अवसर पर मुस्लिम समाज के लोगों के द्वारा ईद मिलाद उल नबी जुलूस निकाला जाता हैं। इस जुलूस में लोग कई तरह के झंडे लेकर शामिल होते हैं। इस दौरान एक युवक भारत के राष्ट्रीय ध्वज के साथ दिख रहा है जिसमें छेड़छाड़ की गई हैं। युवक के हाथ में दिख रहे राष्ट्रीय ध्वज में अशोक चक्र की जगह तलवार और उर्दू में नारे अंकित हैं।

वहीं इस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस प्रशासन द्वारा शख्श करवाई करते हुए युवक को पहचान कर हिरासत में ले लिया गया हैं । उधर जब हमारे संवाददाता ने एसपी शैलेश कुमार से बातचीत की तो उन्होंने बताया की युवक को हिरासत में ले लिया गया हैं मामले को जांच करते हुए कानूनी करवाई की जाएगी ।

बता दें कि शिवहर जिले में भी ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है, जिसमें जुलूस के दौरान एक युवक तिरंगा लेकर जाते हुए नजर आ रहा था। लेकिन इस तिरंगे में अशोक चक्र की जगह हर रंग से चांद तारा का चित्र बना हुआ था। जिसका वीडियो भी सामने आया है।

Find Us on Facebook

Trending News