यह कैसा समाज : ससुर ने किया दुष्कर्म, पति ने दिया तीन तलाक और दोषियों को सजा देने की जगह पंचायत ने लगा दी इज्जत की कीमत

यह कैसा समाज : ससुर ने किया दुष्कर्म, पति ने दिया तीन तलाक और दोषियों को सजा देने की जगह पंचायत ने लगा दी इज्जत की कीमत

MURADABAD : एक महिला, जिसके साथ अपने ही ससुराल में पिता समान ससुर ने पहले दुष्कर्म किया। जब शौहर को इसकी जानकारी दी, उसने भी पिता का साथ दिया और महिला को तीन तलाक का फरमान जारी कर दिया। मामला यहीं पर ही खत्म नहीं हुआ, पंचायत में मामला पहुंचने पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की जगह महिला की आबरु की कीमत लगा दी गई और दोषियों को माफ कर दिया गया। 

मामला संभल जनपद के हयातनगर थाना क्षेत्र का है। जहां एक गांव में रहनेवाली विवाहिता ने गुरुवार को पुलिस को दी तहरीर में बताया था कि उसके ससुर ने सात जून की रात को दुष्कर्म किया था। जब घटना की जानकारी पति को दी तो उसने तीन तलाक दे दिया। इस दौरान महिला ने शौहर परजान से मारने व अन्य कई आरोप लगाए थे। पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगाई थी।

इधर इस घटना को लेकर गांव में पंचायत बुलाई गई। जहां एक अजीब फैसला लिया गया। पंचायत ने फैसला दिया कि ससुराल की तरफ से महिला को चार लाख रुपए और 75 गज जमीन दी जाएगी, ताकि वह रहने के लिए घर बना सके। पंचायत में ही महिला को डेढ़ लाख रुपये दे दिए गए। बाकी ढ़ाई लाख रुपये बाद में दिए जाने की बात तय हुई है। इस फरमान के साथ ही पति-पत्नी का रिश्ता भी खत्म हो गया। अब महिला का पति से पंचायती फरमान के अनुसार कोई वास्ता नहीं है। 

समझौतानामा पर कराया हस्ताक्षर 

फैसले के बाद महिला के पंचायत ने महिला से समझौते पर हस्ताक्षर करवा दिया, जिसकी प्रति स्थानीय पुलिस थाने को भेज दी गई। अब पुलिस का कहना है कि मामले में समझौता हो गया है, ऐसे में वह कोई कार्रवाई नहीं कर सकती है। पुलिस ने बताया कि महिला ने खुद समझौता होने की बात कही है। 

बहरहाल, पुलिस ने इस मामले में यह जानने की कोशिश नहीं की महिला से समझौता करने के लिए किसी प्रकार का दवाब दिया गया या नहीं। पंचायत का फैसला मानकर पुलिस ने अब कार्रवाई बंद कर दी



Find Us on Facebook

Trending News