बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना को लेकर क्या होगी सरकार की अगली रणनीति, पीएम मोदी ने अमित शाह के साथ की बैठक

 कोरोना को लेकर क्या होगी सरकार की अगली रणनीति, पीएम मोदी ने अमित शाह के साथ की बैठक

DESK: लॉकडाउन 4.0 की अवधी 31 मई खत्म हो रही है और इसे खत्म होने में कुछ ही दिन बांकी है. अब कोरोना को लेकर सरकार की आगे की क्या रणनीति होगी इसको लेकर पीएम मोदी और गृह मंत्रि अमित शाह के बीच बैठक हुई.संभव है कि इस बैठक में लॉकडाउन 5 पर चर्चा हुई है क्योंकि कोरोना से लड़ने के लिए सरकार के पास इससे अलग हथियार नहीं है.

आपको बता दें कि कल ही गृह मंत्री अमित शाह ने कल सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से बात की थी.जिसमें कई सारे मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन को बढ़ाने के सुझाव दिया है हालांकि कुछ छूट देने की बात भी कही गई थी.माना जा रहा है कि गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्रियों की राय से पीएम मोदी को अवगत कराया है.अब इस बात पर मंथन किया जा रहा कि लॉकडाउन 5 की रुप रेखा कैसी होगी.

हालांकि यह पहली दफा है जब गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की है.इससे पहले जितनी भी बैठके हुई वो पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई है.लॉकडाउन के हर चरण की अवधि पूरी होने के बाद आमतौर पर सभी मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक वीडियो कॉन्फ्रेंस होती रही है, लेकिन इस बार अभी तक ऐसी कोई घोषणा नहीं हुई है. 

जब लॉकडाउन 4.0 शुरू हुआ था, तब गृह मंत्रालय ने कहा था कि देशभर में सीमित संख्या में गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगीय. इनमें यात्रियों की सभी घरेलू हवाई यात्रा शामिल हैं. हालांकि लॉकडाउन की आधी अवधि बीतने के बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने घरेलू उड़ान सेवा फिर से सशर्त शुरू करके सभी को चौंका दिया.

Suggested News