बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

क्या होगी बिहार में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन, आपदा समूह आज करेगा फैसला

क्या होगी बिहार में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन, आपदा समूह आज करेगा फैसला

PATNA : बिहार में कोरोना महामारी के तीसरे फेज में सरकार की तरफ से लगाए गए प्रतिबंध की मियाद कल समाप्त हो रही है। ऐसे में इसके बाद नई गाइडलाइन की रूपरेखा कैसी होगी, इसको लेकर आज बिहार आपदा प्रबंधन समूह की बैठक बुलाई गई है। बैठक में हुए फैसलों के बाद शनिवार से नई गाइडलाइन लागू हो जाएगी। आज शाम तक नई गाइडलाइन जारी किए जाने की उम्‍मीद है। 

तीसरे फेज के महामारी को लेकर गाइडलाइन में कुछ चीजों में रियायत की उम्मीद जताई जा रही है। यह स्पष्ट हो चुका है कि कोरोना का असर उतना घातक नहीं है और बिहार में संक्रमण के मामले में भी लगातार कमी आ रही है। ऐसे में इस बात की संभावना है कि सरकार की तरफ से बाजार को रियायतें, शादी-विवाह के लिए अतिथियों की सीमा, शैक्षणिक संस्‍थान खोलने और परीक्षाओं के संबंध में निर्देश दिए जा सकते हैं।

शिक्षण संस्थान और पार्क खुल सकते हैं

माना जा रहा है कि नई गाइडलाइन में प्रदेश के शिक्षण संस्थानों को जरुरी दिशा-निर्देश के साथ फिर से खोलने की अनुमति दी जा सकती है। चूंकि, सरकार मैट्रिक और इंटर की परीक्षा लेने की घोषणा कर चुकी है, ऐसे में उम्मीद है कि सीनियर क्लास के स्कूल और कोचिंग खोले जा सकते हैं। वहीं पार्कों को भी खोलने की अनुमति मिल सकती है। 

कोई नया प्रतिबंध नहीं

इससे पहले बुधवार को मुख्य सचिव आमिर सुबहानी की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में यह तय हुआ कि गुरुवार को जिलों से मिले फीडबैक के आधार पर नए प्रतिबंधों पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

Suggested News