अब क्या करेंगे चिराग? लोजपा विधायक दल का जेडीयू में हुआ विलय, विस अध्यक्ष ने दी मंजूरी

अब क्या करेंगे चिराग? लोजपा विधायक दल का जेडीयू में हुआ विलय, विस अध्यक्ष ने दी मंजूरी

पटनाः लोजपा के एकमात्र विधायक राजकुमार सिंह आज से जेडीयू के हो गए. बिहार विधान सभा सचिवालय ने इस संबंध में पत्र जारी कर दिया है.  विधान सभा सचिवालय की तरफ से बताया गया है कि लोजपा विधायक राजकुमार सिंह ने जनता दल यूनाइटेड विधायक दल में विलय का निर्णय लिया है. उन्होंने इसकी सूचना विस सचिवालय को दी है.

पत्र में कहा गया है कि वे मटिहानी से विधायक हैं और स्वयं विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष उपस्थित होकर जेडीयू में के सदस्य के रूप में मान्यता देने का अनुरोध किया. इस संबंध में जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा एवं मुख्य सचेतक श्रवण कुमार ने भी विलय पर अपनी सहमति की सूचना दी है. भारत के संविधान की दसवीं अनुसूची के प्रावधानों के अनुरूप विधानसभा अध्यक्ष ने लोक जनशक्ति पार्टी विधायक दल का जनता दल यूनाइटेड विधायक दल में विलय की मान्यता प्रदान की है. आज से राजकुमार सिंह जनता दल यूनाइटेड विधायक दल के सदस्य के रूप में अधिसूचित किए जाते हैं.

बता दें, बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में लोजपा अकेले दम पर चुनाव लड़ी थी। चुनाव में चिराग पासवान ने जेडीयू को हराने के लिए पूरी ताकत लगा दी। चिराग ने जेडीयू के सबी उम्मीदवारों के खिलाफ अपने प्रत्याशी उतारे थे। लेकिन जनता ने चिराग को करारी हार का सामना करा दिया। सिर्फ एक कैंडिडेट राजकुमार सिंह मटिहानी से चुनाव जीतने में सफल रहे। चुनाव जीतने के बाद से ही लोजपा विधायक का जेडीयू से नजदीकियां बढ़ने लगी थी। विस में भी लोजपा विधायक सरकार के पक्ष में मतदान कर रहे थे। 

Find Us on Facebook

Trending News