मंगल पांडेय जी अब क्या कहिएगा ? बिहार में बाइक पर शव लादकर ले जा रहे हैं परिजन, कहां है आपका सिस्टम...

मंगल पांडेय जी अब क्या कहिएगा ? बिहार में बाइक पर शव लादकर ले जा रहे हैं परिजन, कहां है आपका सिस्टम...

Vaishali: बिहार में स्वास्थ्य विभाग ने अभूतपूर्व काम किया है. हॉस्पिटल के हालात अच्छे हो गए हैं. ऐंबुलेंस तुरंत मिल रहे है. ऐसा हम नहीं सूबे के स्वास्थ्य मंत्री अलग अलग जगहों पर कहते रहते हैं लेकिन वैशाली में बाइक पर शव लादकर ले जाने वाली तस्वीर ने सब सच कह दिया है.

ये तस्वीर महनार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की है. देसरी थाना क्षेत्र के नयागांव पश्चिमी पंचायत के वार्ड संख्या 14 का रहनेवाला अवधेश कुमार कुंआ से पानी भरने के दौरान कुंआ में गिर गया था. जिसे आनान फानन में स्थानीय लोगों के सहयोग से महनार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. जहां अवधेश को स्वास्थ्य केंद्र में मृत घोषित कर दिया गया था. शव को ले जाने के लिए अस्पताल में परिजन घंटों  इंतजार करते रहे लेकिन उन्हें ऐंबुलेंस मुहैया नहीं कराया गया.  

मृतक का शव ले जाने के लिए परिजन हॉस्पिटल प्रशासन से लगातार विनती करते रहे लेकिन घंटो बीत जाने के बाद भी जब कोई सुनने को तैयार नहीं हुआ तो आखिरकार मजबूर होकर मृतक के परिजनों ने युवक के शव को बाइक से ले गए.


हालांकि ये कोई पहली घटना नहीं है. इलाके के लोगों की माने तो महनार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इस तरह की घटना कई बार हो चुकी है लेकिन अभी तक स्वास्थ्य विभाग ने कभी कोई ठोस नहीं उठाया है.


Find Us on Facebook

Trending News