व्हाट्सऐप बदलने जा रहा अपना ये बड़ा फीचर, अब चैट में दिखेगा कुछ ऐसा बदलाव

व्हाट्सऐप बदलने जा रहा अपना ये बड़ा फीचर, अब चैट में दिखेगा कुछ ऐसा बदलाव

 DESK: मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप में वैसे तो कई सारे फीचर्स है पर आये दिन ऐप की ओर से  अपने यूजर्स के लिए कई नये फीचर्स लॉन्च किये जाते  हैं. हाल ही में कुछ और नये  फीचर जोड़े गये है जिनमें में डिसअपीयरिंग मैसेज (Disappearing Message), एडवांस वॉलपेपर (Advanced Wallpaper) और शॉपिंग बटन (Shopping Button) जैसे फीचर शामिल हैं.इसके साथ ही  अब खबर है कि कंपनी अपने पुराने फीचर आर्काइव्ड चैट्स का नाम बदलने जा रही है.

आपको बता दें कि ये  जानकारी व्हाट्सऐप के आगामी फीचर को ट्रैक करने वाली साइट व्हाट्सऐप बीटा इंफो के हवाले से  मिली है. हालांकि इससे पहले भी कई रिपोर्ट से पता चला है कि व्हाट्सऐप Vacation Mode फीचर लाने पर काम कर रहा है, जिससे नये मैसेज आने पर चैट Archive हो जाए.

बीटा इंफो  के मुताबिक व्हाट्सऐप अब Archived Chats को Read Later से रिप्लेस कर रहा है. बताया गया है कि रीड लेटर ,आर्काइव मैसेज   का इंप्रूव वर्जन है. कुल मिलाकर इसे 2.0 वर्जन कहा जा सकता है, लेकिन इसमें आर्काइव चैट में आने वाले नए मैसेज के लिए नोटिफिकेशन नहीं आएगी.

इसके साथ ही बता दें कि   इस फीचर के बाद ये चैट्स की टॉप पर दिखाई देगा, जहां पर Read Later लिखा मिलेगा. ऐप में ये कैसा दिखाई देगा इसको लेकर फोटो भी सामने आई है. Read Later को ओपेन करने पर प्रेसेन्टेशन बैनर शो करेगा, जिसमें Read Later के बारे में बताया जाएगा. अभी ये फीचर डेलपमेंट स्टेज में है, और जल्द इसे रोलआउट किया जाएगा

Find Us on Facebook

Trending News