व्हाट्सएप ने निजता नीति में बदलाव का फैसला टाला,एकाउंट बन्द करने पर लिया निर्णय

व्हाट्सएप ने निजता नीति में बदलाव का फैसला टाला,एकाउंट बन्द करने पर लिया निर्णय

डेस्क... व्हाट्सएप ने अपने निजता नीति में बदलाव करने का निर्णय अगले 5 महीने तक के लिए टाल दिया है साथ ही निजी अकाउंट बंद करने को लेकर भी बड़ा निर्णय लिया है। व्हाट्सएप की निजता नीति को लेकर उठे भारी बवाल पर व्हाट्सएप ने बड़ा निर्णय लिया है फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी का नीति संबंधी बदलाव आगामी 8 फरवरी से प्रभाव में आने वाला था। लेकिन विवादों को देखते हुए व्हाट्सएप ने निजता नीति के क्रियान्वयन को 15 मई तक टाल दिया है। 

व्हाट्सएप लगातार विज्ञापन के माध्यम से स्पष्टीकरण दे रहा है। हमारी निजता नीति के क्रियान्वयन से निजी संवाद और प्रोफाइल से जुड़ी सूचनाओं को लेकर फेसबुक के साथ डाटा से ज्यादा साझेदारी प्रभावित नहीं होगी।

किसी का एकाउंट डिलीट या निलंबित नहं होगा

फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप ने स्पष्ट किया है की किसी भी व्यक्ति का अकाउंट आने वाले समय में बंद नहीं किया जाएगा। यह भी स्पष्ट किया गया है की निजता नीति को परखने के लिए हम लोगों के पास जाएंगे। नए व्यवसायिक विकल्प 15 मई को उपलब्ध होंगे। व्हाट्सएप की तरफ से यह भी कहा गया है कि निजता नीति के क्रियान्वयन को लेकर लोगों के अंदर कई तरह का भ्रम फैलाया गया है जिसका हमारे नीतियों और सिद्धांतों से कोई मतलब नहीं है हम चाहते हैं की व्हाट्सएप के निजता नीति के तथ्यों को लोग समझे हम वादा करते हैं कि लोग जो कुछ भी साझा करते हैं उसे कोई देख नहीं सकेगा हम एड टू ऐड एंक्रिप्शन के जरिए निजी संवाद की रक्षा करेंगे ।


Find Us on Facebook

Trending News