Whatsaap से होगी कमाई, अब ऐप में चलेगा विज्ञापन

Whatsaap से होगी कमाई, अब ऐप में चलेगा विज्ञापन

N4N Desk: अगर आपकी खुद की कंपनी है तो वॉट्सऐप आपको कमाने का मौका देने वाला है. वॉट्सऐप विज्ञापन और अपने बिजनेस मॉडल को लेकर चर्चा में आने वाला है. रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप iOS ऐप में विज्ञापन देने की तैयारी कर चुका है.

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी पहले से ही विज्ञापन देने के लिए तैयारी कर रही है. इस नए फीचर को लेकर फेसबुक और वॉट्सऐप के मालिक में काफी तनाव था. फेसबुक वॉट्सऐप से पैसे कमाना चाहती है. हालांकि वॉट्सऐप के फाउंडर ने कंपनी छोड़ दी है.

ऐसा आएगा विज्ञापन

रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप में विज्ञापन सबसे पहले स्टेटस टैब में दिखेंगे जिनकी शुरुआत हाल में ही की गई है. उदाहरण के तौर पर आप कई स्टेटस देखते हैं तो उनके बीच आपको विज्ञापन भी दिखेंगे जैसे की फेसबुक में होता है.  इसे आप वॉट्सऐप मे विज्ञापन की शुरुआत कह सकते हैं, लेकिन कंपनी यहीं तक नहीं रूकेगी और नए नए तरीके से वॉट्सऐप में ऐड दे सकती है. 

फिलहाल ये साफ नहीं है कि वॉट्सऐप में कब से ऐड दिखेंगे और कंपनी ने भी इस पर कोई स्टेटमेंट जारी नहीं किया है. ये भी देखना दिलचस्प होगा कि ऐड कहां कहां दिए जाते हैं और इस पर यूजर्स की क्या प्रतिक्रिया आती है. 

बिज़नेस मैन को मुनाफा 

अगर आपका बिज़नेस है तो ये फीचर आपके लिए मुनाफा लेकर आया है. आप भी वॉट्सऐप पर अपने कंपनी के विज्ञापन को दाल सकते है और दूसरे कंपनी से विज्ञापन ले भी सकते है. प्रमोशन के लिए ये सबसे अच्छा प्लेटफार्म होगा।

Find Us on Facebook

Trending News