बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वॉट्सऐप ने अपने यूजर को दिया झटका, लगेगा फॉरवर्ड बटन पर ताला

वॉट्सऐप ने अपने यूजर को दिया झटका, लगेगा फॉरवर्ड बटन पर ताला

फेक न्यूज पर भारत सरकार के सख्त रवैये को देखते हुए वॉट्सऐप एक खास फीचर भारत में बंद करने जा रहा है. फेक न्यूज को फैलने से रोकने के लिए वॉट्सऐप अब फॉरवर्ड मैसेज पर लिमिट लगाने की जुगत में है. इस फीचर के आने के बाद से फॉरवर्ड किए गए मैसेज पर फॉरवर्ड का लेबल लगा होगा. सिर्फ यही नहीं अब आप कोइ भी मैसेज, फोटो और वीडियो बस पांच बार ही फॉरवर्ड कर पाएंगे. 

मीडिया में आ रहे रिपोर्ट्स की माने तो वॉट्सऐप ने यह फीचर सिर्फ भारत के लिए बनाया है. अगर यूजर 5 बार से ज्यादा कोई मैसेज फॉरवर्ड करने की कोशिश करेगा तो वॉट्सऐप उसके फॉरवर्ड बटन को डिसेबल कर देगा.
WHATSAPP-UDATE-HIS-NEW-FEATURE-IN-INDIA2.png
वॉट्सऐप ने एक अपने ब्लॉगपोस्ट में कहा है कि 'आज हम फॉरवर्डिंग लिमिट फीचर का टेस्ट शुरू कर रहे हैं. ये सभी वॉट्सऐप यूजरों पर लागू होगा. भारत में जहां- लोग सबसे ज्यादा मैसेज या मीडिया फॉरवर्ड करते हैं. यहां हमने फॉरवर्डिंग लिमिट भी रखी है. यूजर्स बस पांच बार ही कोई मैसेज फॉरवर्ड कर सकेंगे. इसके बाद हम उस मैसेज के लिए फॉरवर्ड बटन हटा देंगे.' 

पर यहाँ यह बता दें कि इस फीचर का भी एक तोड़ है. यदि यूजर टेक्स्ट को कॉपी करके सेंड करता है तो वो फॉरवर्ड श्रेणी में नहीं आएगा. और यूजर कई जगह भेज सकता है. 

Suggested News