बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आज ही अपडेट करें WHATSAPP, मिलेगा यह नया दमदार फीचर

आज ही अपडेट करें WHATSAPP, मिलेगा यह नया दमदार फीचर

फेक न्यूज को फैलने से रोकने के लिए और इस पर लगाम लगाने के लिए वॉट्सऐप ने एक खास फीचर उतारा है. आप आज ही व्हाट्सऐप अपडेट कर इस फीचर का लाभ उठा सकते हैं. इस फीचर के आने के बाद से फॉरवर्ड किए गए मैसेज पर फॉरवर्ड का लेबल लगा होगा. जिससे आप मैसेज के सोर्स का पता कर सकते हैं. 
WHATSAPP-UPDATE--NEW-FEATURE3.JPG
वॉट्सऐप का मानना है कि इस फीचर के बाद से फेक न्यूज को फैलने से रोकने में आसानी होगी. जिसके पास भी मैसेज आएगा वह यह पता लगा सकता है कि सामने वाले ने उसे खुद से लिख कर भेजा है या कोई फॉरवर्ड मैसेज है. 

इससे पहले वॉट्सऐप ने एक अपने ब्लॉगपोस्ट में कहा है कि 'आज हम फॉरवर्डिंग लिमिट फीचर का टेस्ट शुरू कर रहे हैं. ये सभी वॉट्सऐप यूजरों पर लागू होगा. भारत में जहां- लोग सबसे ज्यादा मैसेज या मीडिया फॉरवर्ड करते हैं. यहां हमने फॉरवर्डिंग लिमिट भी रखी है. यूजर्स बस पांच बार ही कोई मैसेज फॉरवर्ड कर सकेंगे. इसके बाद हम उस मैसेज के लिए फॉरवर्ड बटन हटा देंगे.' 
WHATSAPP-UPDATE--NEW-FEATURE2.jpg
जिसके बाद अब यह कहा जा रहा है कि जल्द ही वॉट्सऐप टेस्ट के बाद फॉरवर्डिंग लिमिट फीचर भी ला देगा. पर यहाँ यह बता दें कि इस फीचर का भी एक तोड़ है. यदि यूजर टेक्स्ट को कॉपी करके सेंड करता है तो वो फॉरवर्ड श्रेणी में नहीं आएगा. और यूजर कई जगह भेज सकता है. 

Suggested News