बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नहीं मिली नौकरी तो आईटी-इंजीनियरिंग करने के बाद बन गए लुटेरे, घर में घुसकर की 20 लाख की लूटपाट

नहीं मिली नौकरी तो आईटी-इंजीनियरिंग करने के बाद बन गए लुटेरे, घर में घुसकर की 20 लाख की लूटपाट

BEGUSARAI : 13 दिसंबर को बेरोजगारी से परेशान युवकों ने संसद में सेंधमारी की कोशिश की। इनमें एक इंजीनियरिंग का छात्र था, एक महिला पीएचडी की हुई थी। लेकिन, बेरोजगारी की यह समस्या सिर्फ यहीं तक सीमित नहीं है। बिहार के बेगूसराय में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है। यहां इंजीनियरिंग करने के बाद नौकरी नहीं मिलने से परेशान युवक अब लुटेरे बन गए और लूटपाट का काम शुरू कर दिया। डकैती करने आए डकैतों ने बताया कि बेरोजगारी की वजह से वो डकैती कर रहे हैं।

घर में परिवार को बंधक बनाकर की लूटपाट

इंजीनियर से डकैत बने युवकों ने बेगूसराय के दो घरों में बीती रात परिवार को बंधक बनाकर तकरीबन बीस लाख के जेवरात की डकैती कर ली। इस दौरान डकैतों ने बताया कि वह बेरोजगारी के कारण यह काम कर रहे हैं। घटना सिंघॉल सहायक थाना क्षेत्र के वास्तु विहार की है। जब हथियारों से लैस दर्जन भर डकैतों ने रात में इस घटना को अंजाम दिया. इस दौरान उन्होंने घरों का दरवाजा तोड़कर घर के अंदर प्रवेश किया और बंदूक की नोक पर परिवार के लोगों के हाथ-पैर बांधकर बंधक बना लिया।

बेरोजगारी के कारण परेशान

इस मामले में पीड़ित सुषमा देवी ने बताया कि वो लोग नींद से सोये हुए थे, तभी कई डकैत घर में घुस आए और उनलोगों का हाथ मुंह बांध दिया और उनसे जेवरात और नकद की मांग करने लगे. जान मारने की धमकी भी दी. डकैतों ने उनको बताया कि वह लोग आईटी व इंजीनियरिंग कर बेरोजगार बैठे हुए हैं, नौकरी नहीं मिलने के कारण डकैती कर रहे हैं

इधर सूचना मिलने के बाद देर रात ही डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस टीम पहुंची और घटना की जानकारी ली. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है। घटना से इलाके में दहशत है.


Suggested News