बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जब इरफान ने करंट से बचाई थी अपने दोस्त की जान, उनके दोस्त एसपी हैदर अली ने सुनाया वो बचपन का किस्सा

जब इरफान ने करंट से बचाई थी अपने दोस्त की जान, उनके दोस्त एसपी हैदर अली ने सुनाया वो बचपन का किस्सा

Desk: कैंसर की वजह से बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता इरफान खान का बुधवार को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में निधन हो गया. उनके निधन से बॉलीवुड ही नहीं पूरा देश सदमे में है. प्रशंसक से लेकर फिल्मी सितारे और परिवार से लेकर दोस्त तक उनकी मौत की खबर को सुनकर गम में डूब गए हैं.

इरफान खान के बचपन के दोस्त और वर्तमान में राजस्थान के भरतपुर में एसपी के पद पर तैनात हैदर अली जैदी ने बचपन की दोस्ती के किस्सों को आजतक से साझा किया. हैदरअली जैदी ने बताया कि वो और इरफान खान एक ही स्कूल में पढ़ा करते थे और दोनों साथ ही स्कूल आते-जाते थे. एक दिन जब उन्हें रास्ते में बिजली के तार से करंट लग गया तो जहां दूसरे सभी दोस्त छोड़कर भाग गए वहीं इरफान खान ने उनकी जान बचाई. तब से उन दोनों के बीच दोस्ती और गहरी हो गई थी.


इरफान की दरियादिली के एक किस्से को शेयर करते हुए एसपी हैदर अली ने बताया कि वो कभी-कभी खुद भूखे रह जाते थे और सोचते थे कि मुझे कुछ अच्छा खाने के लिए मिल जाए. पुलिस अधिकारी हैदर अली जैदी के मुताबिक वो और इरफान खान एक ही कॉलेज में पढ़ा करते थे. उन्होंने बताया कि उस दौरान हमलोग लोकल ट्रेन में सफर किया करते थे. एसपी जैदी ने कहा कि उन्होंने खुद अर्थशास्त्र में एमए तक की पढ़ाई की थी जबकि इरफान खान ने उर्दू में एमए किया था.

इरफान खान के बचपन के दोस्त रहे जैदी के मुताबिक फिल्मों में बेहद सफल होने के बाद भी उनके स्वभाव में कभी परिवर्तन नहीं आया. वो हमेशा बेहद गर्मजोशी के साथ उनसे मिला करते थे. दोनों साथ में जयपुर में पतंगबाजी भी किया करते थे. उन्होंने कहा, साथ बैठने पर वो अपने बीते बचपन पर उनसे बातें किया करते थे.

Suggested News