बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जब माधुरी दीक्षित को डॉ नेने ने कहा था, बाइक से तुझे घुमां दूं आ चलती क्या...

जब माधुरी दीक्षित को डॉ नेने ने कहा था, बाइक से तुझे घुमां दूं आ चलती क्या...

Desk: आज बॉलीवुड की धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित का जन्मदिन है. माधुरी दीक्षित बॉलीवुड की ऐसी अभिनेत्री हैं जो ना सिर्फ खूबसूरत है बल्कि अपने अभिनय से भी सभी को प्रभावित कर चुकी है. उन्होंने अपने अभिनय करियर के दौरान एक से एक कई शानदार और सुपरहिट फिल्मों में काम किया है जो उनके चाहने वाले कभी नहीं भूला सकते है. इसके अलावा माधुरी दीक्षित एक बेहतरीन कथक डांसर भी हैं उन्होंने महज तीन साल की उम्र में कथक सीखना शुरू कर दिया था और आठ साल की उम्र में अपना पहला परफॉरमेंस दिया था. माधुरी दीक्षित का जन्म 15 मई 1967 को मुंबई में हुआ था.

वो डॉ नेने से माधुरी की पहली मुलाकात
संजय दत्त से रिश्ता खत्म होने के बाद माधुरी दीक्षित की मुलाकात डॉ नेने ले हुई थी. कहानी है पहली बार माधुरी दीक्षित की डॉ नेने से मुलाकात एक पार्टी में हुई थी. माधुरी को देखकर डॉ नेने उनपर फिदा हो गए गए थे लेकिन उन्हें नहीं पता था कि माधुरी दीक्षित हिंदुस्तान की मशहूर अभिनेत्री हैं. एक कार्यक्रम में माधुरी ने खुद इस बात का खुलासा किया था पहली बार डॉक्टर श्रीराम नेने ने बाइक राइड के लिए पूछा था जो पहाड़ों पर जाने के लिए थी. 

आगे माधुरी कहती हैं अब ऐसे प्रपोजल को कौन मना कर सकता है वह इसके लिए राजी हो गई और इसके बाद से इन दोनों की प्रेम कहानी की शुरूआत हुई. आज ये दोनों एक दूसरे के साथ खुशहाल लाइफ जीते है. इनके दो बच्चे हैं. माधुरी दीक्षित ने श्रीराम नेने से उस वक्त शादी की थी जब उनका करियर टॉप पर चल रहा था और बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों की लिस्ट में थी. 

क्यों टूटा था माधुरी-संजय का रिश्ता
कहा जाता है संजय दत्त ही नहीं माधुरी दीक्षित भी उनसे शादी करना चाहती थीं, लेकिन दोनों के रिश्ते में बड़ी रुकावट थी संजय दत्त का पहले से ही शादीशुदा होना. खलनायक रिलीज हुई और सुपरहिट साबित हुई. 1993 में संजय दत्त एक फिल्म की शूटिंग के चलते विदेश गए थे, तभी उनकी बहन प्रिया दत्त ने उन्हें फोन कर जानकारी दी कि संजय दत्त पर टाडा के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था. इसके बाद संजय जैसे ही देश लौटे एयरपोर्ट पर पुलिस उनका इंतजार कर रही थी. उन्हें एयरपोर्ट से सीधा जेल ले जाया गया औऱ यहीं से माधुरी दीक्षित और संजय दत्त का रिश्ता भी खत्म होने की कगार पर जाने लगा.



Suggested News