कांग्रेस सांसद अखिलेश सिंह के बेटे आरएलएसपी में कब हुए शामिल, कुशवाहा ने कहा-खाता-बही देखकर बताउंगा

कांग्रेस सांसद अखिलेश सिंह के बेटे आरएलएसपी में कब हुए शामिल, कुशवाहा ने कहा-खाता-बही देखकर बताउंगा

PATNA :  आरएलएसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने मोतिहारी की हाईप्रोफाईल सीट से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह के बेटे आकाश प्रसाद सिंह को मैदान मे उतारा है। बताया जा रहा था कि मोतिहारी सीट पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव माधव आनंद लड़ेंगे, लेकिन उपेन्द्र कुशवाहा ने आखिरकार माधव आनंद की जगह अखिलेश सिंह के बेटे को टिकट दे दिया।

उपेन्द्र कुशवाहा जब अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के नाम का एलान कर रहे थे तब उनसे पूछा गया कि आपने अपनी पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता का टिकट काट कर बाहरी व्यक्ति को टिकट दिया है। उनसे जब सवाल किया गया कि अखिलेश सिंह के बेटे जिसे आपने टिकट दिया है वह आपकी पार्टी में कब शामिल हुए। इस सवाल का जवाब नहीं जुटता देख उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि तारीख याद नहीं है। बही-खाता देखकर बताउंगा।

दरअसल मोतिहारी की लोकसभा सीट को कांग्रेस के राज्य सभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह हर हाल में अपने पास रखना चाहते थे। वे उक्त सीट पर एक बार चुनाव जीत चुके हैं। लिहाजा वे इस बाहर हर हाल में मोतिहारी सीट पर अपनी दावेदारी जता रहे थे। सीट बंटवारे में उक्त सीट आरएलएसपी के खाते में जानें के बाद अखिलेश प्रसाद सिंह ने अपने बेटे के लिए वह सीट ले ली। अखिलेश सिंह के बेटे आकाश प्रसाद सिंह वहां से उपेन्द्र कुशवाहा की पार्टी से चुनावी मैदान में उतारेंगे।

उपेन्द्र कुशवाहा नें आज जो चार नामों की घोषणा की है उसमें वे खुद  दो जगहों से चुनाव लड़ेंगे। वे काराकाट और उजियारपुर दोनों लोकसभा क्षेत्र से ताल ठोकेंग। इसके अलावे पूर्वी चंपारण सीट से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह के बेटे आकाश प्रसाद सिंह को मैदान में उतारा है। जबकि बेतिया सीट से बृजेश कुशवाहा को टिकट दिया है।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News