बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पैसे नहीं दिए तो राजस्व कर्मचारियों ने मृत प्रधानाध्यापक की करवा दी दूसरी शादी, परिवारवाले भी हैरान

पैसे नहीं दिए तो राजस्व कर्मचारियों ने मृत प्रधानाध्यापक की करवा दी दूसरी शादी, परिवारवाले भी हैरान

AURANGABAD : लगभग एक माह पहले औरंगाबाद जिले में प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक की सड़क हादसे में मौत हो गई थी। अब उनकी मौत के बाद राजस्व विभाग के कर्मचारियों ने बड़ा कारनामा उनकी दूसरी शादी करा दी है। हैरान करनेवाली बात यह है कि मृतक के परिवार को विभाग के इस कांड की जानकारी तब मिली,  जब परिवार की सूची सौंपी गई। जिसके बाद अब राजस्व कर्मचारियों के किए इस कांड की शिकायत जिले के डीएम से की गई है। वहीं मामला सामने आने के बाद राजस्व विभाग के कर्मी विवाद से किनारा करते हुए नजर आ रहे हैं। 

यह है पूरा मामला

दरअसल, एक माह पहले गोह प्रखंड के देवकुंड प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक शंकर चौधरी की मृत्यु लगभग एक महीने पहले हुई थी. मरने के बाद जब परिजनों ने प्रखंड कार्यालय से परिवार की सूची मांगी। अंचल कार्यालय से जो सूची सौंपी गई, उसमें मृतक की दूसरी पत्नी का जिक्र था। जबकि मरने तक उनकी सिर्फ एक ही पत्नी थी। ये सूची देख परिजनों का दिमाग चकराया गया। पता चला कि सारा मामला राजस्व कर्मचारी के भ्रष्टाचार से जुड़ा हुआ है।

परिवार से पैसे की हुई थी डिमांड

बताया गया कि प्रधानाध्यापक शंकर चौधरी के निधन के बाद उनकी विधवा पत्नी सिताबी देवी ने अंचल कार्यालय में पारिवारिक सूची बनाने के लिए करीब एक माह पहले आवेदन दिया था. राजस्व कर्मचारी ने उनसे इसके लिए पैसे की मांग की थी। लेकिन विधवा पत्नी ने पैसे देने में अपनी असमर्थता जाहिर कर दी। उसके बाद पीड़िता पारिवारिक सूची के लिए लगातार अंचल कार्यालय का चक्कर लगाती रही, लेकिन राजस्व कर्मचारी कुछ न कुछ बहाना बनाकर टालते रहा।

दो दिन पहले परिवार की सूची सौंपी गई। जिसमें सूची देखकर परिजन चौंक गए क्योंकि सूची में शंकर चौधरी की दो पत्नियों के नाम दर्ज थे. जिसमें एक पत्नी सिताबी देवी और दूसरी पत्नी सेम्फुल देवी का नाम पारिवारिक सूची में दर्ज था। बताया गया कि पैसे नहीं मिलने पर मृतक शंकर चौधरी की दूसरी शादी कराने का ये कारनामा ग्राम पंचायत हथियारा के राजस्व कर्मचारी विनय सिंह ने किया है।


इस सम्बंध में जिला परिषद प्रतिनिधि श्याम सुंदर ने कहा कि बिना जांच किये ही कर्मचारी ने शिक्षक की मौत के बाद उनकी दूसरी शादी करा दी है। उन्होंने डीएम से जांच कर कार्रवाई की मांग की है. इस संबंध में गोह अंचल कार्यालय के सीओ मुकेश कुमार से बात करने की कोशिश की गई तो उनका फोन बंद था। वहीं दाउदनगर एसडीएम मनोज कुमार से इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं है।

Suggested News