बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जब आम नागरिक बन DM साहब के साथ SP ने की खरीददारी और दिया दुकानदार को हिरासत में लेने का आदेश !

जब आम नागरिक बन DM साहब के साथ SP ने की खरीददारी और दिया दुकानदार को हिरासत में लेने का आदेश !

Desk: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जरूरत के सामानों का दाम फिक्स करने का आदेश दिया था. जिला प्रशासन ने ऐसा ही किया लेकिन कुछ दुकानदार बाज नहीं आ रहे थे। अब भी लगातार प्रदेश के विभिन्न जिलों से ज्यादा दामों में सामान बेचे जाने की सूचनाएं आ रही हैं.

वाराणसी प्रशासन ने जरूरत के सामानों के दाम फिक्स किए हैं. इसके बावजूद कई दुकानदार निर्धारित दाम से ज्यादा ले रहे थे. इसकी शिकायत लगातार प्रशासन को मिल रही थी. डीएम कौशलराज शर्मा और एसएसपी प्रभाकर चौधरी दोनों आम आदमी बनकर बाजार पहुंचे. यहां पहुंचकर उन्होंने सामान खरीदा. डीएम-एसएसपी सबसे पहले चेतगंज थाना क्षेत्र के दलहट्टा, चेतगंज, मंसाराम फाटक आदि इलाको में पहुंचे. यहां दुकानदारों से सामान के रेट पूछे और सामान खरीदा. डीएम और एसएसपी सादे कपड़ों में थे और बिना किसी सुरक्षा के ही पहुंचे थे, इस कारण कोई भी दुकानदार उन लोगों को नहीं पहचान पाया. 

जैसे ही ज्यादा दामों पर दुकानदारों ने सामान बेचा कुछ दूर खड़े अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए. डीएम और एसएसपी ने दुकानदारों को हिरासत में लेने का आदेश दिया वैसे ही हड़कंप मच गया। दुकानदार अधिकारियों से माफी मांगने लगे. अधिकारियो के अनुसार इस आपदा काल मे जब लोग एक-दूसरे की यथा सम्भव मदद के लिए आगे आ रहे है तब इस तरह का कृत्य बहुत ही आपत्तिजनक है और आगे भी जो दुकानदार इस तरह से निर्धारित मूल्य से अधिक दाम पर सामान का विक्रय करेगा वो जेल जाएगा. 


Suggested News