बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोजपा सांसदों की अंतिम बैठक कहां हुई? मीटिंग में क्या-क्या हुआ,जानें मिनट-टू-मिनट का हाल.....

लोजपा सांसदों की अंतिम बैठक कहां हुई? मीटिंग में क्या-क्या हुआ,जानें मिनट-टू-मिनट का हाल.....

PATNA: रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी टूट गई है। बेटे चिराग पासवान अब अकेले हो गये हैं। चाचा पशुपति कुमार पारस के साथ 6 मे 5 सांसद चले गये हैं। पांचों सांसदों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को सभी पदों से हटा दिया है और चाचा पशुपति कुमार पारस को अपना नेता चुन लिया है। उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ संसदीय दल के नेता का जिम्मा भी सौंपा गया है। पारस ने अब पार्टी पर दावा ठोकने को लेकर चुनाव आयोग का दफ्तर खटखटाया है। इधर चिराग ने चाचा पारस के सामने सरेंडर कर दिया है और अंतिम दांव चला है। चिराग पासवान अपने चाचा के घर पहुंचे। करीब पंद्रह मिनट तक गेट पर खड़े रहने के बाद चाचा का गेट खुला। चिराग घर में तो गये लेकिन चाचा से मुलाकात नहीं हुई। एक घंटे इंतजार के बाद चिराग बेआबरू होकर चाचा के घर से निकल गये। रविवार की शाम लोजपा के पांच सांसद दिल्ली में बैठक किये। बैठक में पांच में तीन सांसदों को नई जिम्मेदारी देने का निर्णय लिया गया। 

लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात कर सौंपा था पत्र

इसके साथ ही लोजपा सांसद पशुपति कुमार पारस, चौधरी महबूब अली कैसर, वीणा सिंह, चंदन सिंह और प्रिंसराज की चिराग से राहें अलग हो गई हैं। रविवार देर शाम तक चली लोजपा सांसदों की बैठक में इस फैसले पर मुहर लगी। रविवार की शाम 6 बजे से लोजपा के 5 सांसदों की बैठक नई दिल्ली के डॉक्टर बी डी मार्ग में सरस्वती अपार्टमेंट के 1102 नंबर के फ्लैट में हुई. बैठक में निर्णय लिया गया कि लोक जनशक्ति पार्टी संसदीय दल के नए अध्यक्ष का चुनाव अनिवार्य हैं. ऐसे में संसदीय दल के सभी उपस्थित सदस्यों की सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि पशुपति कुमार पारस लोजपा संसदीय दल लोकसभा के नेता होंगे. जबकि चौधरी महबूब अली कैसर लोकसभा में उप नेता होंगे और चंदन सिंह लोकसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक होंगे.बैठक में जो कागजात तैयार हुए उसमें पांच सदस्यों का हस्ताक्षर हैं और छठा कॉलम खाली रखा गया। मीटिंग खत्म होने के बाद पांचों सांसदों ने अपने फैसले की जानकारी लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को भी दी।सभी पांचो विधायक लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के पास सशरीर हाजिर हो गये और बता दिया कि छह में से पांच सांसद साथ हैं। अब चिराग पासवान अकेले रह गये हैं।

चिराग ने चला अँतिम दांव

 LJP में टूट के बाद चिराग पासवान चाचा पशुपति पारस के घर पहुंचे. बताया जाता है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ने को तैयार हो गए हैं। चिराग चाचा पशुपति पारस से मिलने उनके घर पहुंचे.आधे घंटे घर के बाहर खड़े रहने के बाद उन्हें अंदर आने की परमिशन मिली। पूरे घटनाक्रम को चिराग के नए और आखिरी दाव के रूप में देखा जा रहा है। बता दें कि चिराग को लेकर पार्टी में जबर्दस्त नाराजगी थी। पार्टी के विधायक तो पहले ही LJP का दामन छोड़ चुके थे, अब 5 सांसदों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को सभी पदों से हटा दिया है। साथ ही चिराग के चाचा पशुपति कुमार पारस को अपना नेता चुन लिया है। उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ संसदीय दल के नेता का जिम्मा भी सौंपा गया है।



Suggested News