बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यह कौन सी बीमारी फैली है INDIGO कर्मियों में, केबिन क्रू मेबर्स के बाद अब टेक्निशियन गए छुट्टी पर

यह कौन सी बीमारी फैली है INDIGO कर्मियों में, केबिन क्रू मेबर्स के बाद अब टेक्निशियन गए छुट्टी पर

PATNA : IndiGo एयरलाइन एक बार फिर से चर्चा में हैं. दरअसल, इंडिगो से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. एयरलाइन के कई कर्मचारी एक बार फिर से बीमार होकर छुट्टी पर चले गए हैं. बीते दिनों बीमारी के नाम पर कंपनी के क्रू मेंबर्स एक साथ छुट्टी पर चले गए थे, जिससे करीब 55 फीसदी उड़ानें प्रभावित हुई थीं. 

एक रिपोर्ट की मानें तो इस बार छुट्टी पर जाने वाले कर्मचारी चालक दल के नहीं, बल्कि विमान रखरखाव करनेवाले टेक्निशियन हैं. ये टेक्निशियन भी कम वेतन का विरोध कर रहे थे और बीते दो दिनों में बड़ी सख्या में बीमारी की छुट्टी (Sick Leave) ली है.  रिपोर्ट के अनुसार, इस संबंध में अभी तक इंडिगो एयरलाइन की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई है. लेकिन इसमें कहा गया है कि छुट्टी पर जाने वाले कर्मचारी हैदराबाद और दिल्ली से हैं और कम वेतन को लेकर कंपनी के खिलाफ विरोध जता रहे थे. कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई न हो इसके लिए ये कर्मचारी बीमारी की छुट्टी पर चले गए हैं।

इससे पहले बीते दो जुलाई को भी इंडिगो की घरेलू उड़ानों में से लगभग 55 फीसदी उड़ानों में देरी हुई थी और यह खबर सुर्खियां बन गई थी. देरी की वजह दरअसल, जाँच में पता चला कि बड़ी संख्या में चालक दल के सदस्यों ने बीमारी के नाम पर छुट्टी ले ली थी. सूत्रों के अनुसार चालक दल के संबंधित सदस्य इस तरह छुट्टी लेकर एअर इंडिया (एआई) के भर्ती अभियान में शामिल होने चले गए थे। सूत्रों ने बताया कि एअर इंडिया में भर्ती अभियान का दूसरा चरण शनिवार को आयोजित किया गया था. इंडिगो के चालक दल के अधिकतर सदस्यों ने रोग-अवकाश (सिक लीव) लेने के बाद इसके लिए ही गए थे। 

आनेवाले दिनों में इंडिगो की बढ़ेगी परेशानी

गौरतलब है कि कोविड-19 महामारी के प्रकोप के बीच इंडिगो एयरलाइन ने अपने कर्मचारियों को बड़ा झटका देते हुए उनकी सैलरी में 28 फीसदी की कटौती की थी. इसके बाद से कर्मचारी इसका विरोध जता रहे थे. इंडिगो के कर्मचारियों के एक साथ छुट्टी पर जाने के बाद आई रिपोर्टों में जिक्र किया गया था कि आने वाले समय में एयरलाइन कंपनियों अकासा एयर, जेट एयरवेज और एयर इंडिया में भर्ती के दौरान इस तरह के और मामले देखने को मिल सकते हैं.

Suggested News