बेन स्टोक्स ने किस भारतीय दिग्गज को बताया प्रेरणा स्त्रोत

बेन स्टोक्स ने किस  भारतीय दिग्गज को बताया प्रेरणा स्त्रोत

वर्ल्ड कप जीतने के बाद ही  यह वर्ष बेन स्टोक्स के क्रिकेट करियर का सर्वश्रेष्ठ रहा है। इस साल उन्होंने आईपीएल से लेकर विश्वकप तक बेहतरीन व ऑलराउंडर प्रदर्शन किया है। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ चल रही एशेज़ सीरीज़ के दूसरे टेस्ट मैच में भी बेन स्टोक्स ने अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाई है। 

 

ऐसे में हाल ही में उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में भारतीय टीम के इस पूर्व खिलाड़ी को अपना प्रेरणा स्त्रोत बताया है। जब पत्रकार ने उनसे पूछा कि आपका प्रेरणा स्त्रोत कौन है? तब उन्होंने इस प्रश्न का जवाब देते हुए कहा, “विश्व में बहुत से खिलाड़ी हैं, जिन्हें देखकर मैंने क्रिकेट खेलना सीखा, परंतु भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव भी मेरे प्रेरणा स्त्रोत रहे हैं। 

बेन स्टोक्स के इस तरह के सोच का कारण  यह है कि जिस प्रकार से कपिल देव ने  विश्व कप 1983 में शानदार प्रदर्शन किया और टीम को पहला खिताब जितवाया, उनके इस ऐतिहासिक प्रदर्शन से मैंने बहुत कुछ सीखा।”

 

इसके बाद उन्होंने कहा, “निश्चित रूप से सचिन तेंदुलकर एक लीजेंडरी खिलाड़ी हैं और वर्तमान समय में विराट कोहली भी सबसे बेहतरीन बल्लेबाज़ हैं, परंतु एक आलराउंडर होने के नाते मुझे कपिल देव से बहुत कुछ सीखने को मिला। उन्होंने बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी, दोनों में ही अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और यही मुझे प्रेरित करता है।”

Find Us on Facebook

Trending News