बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेन स्टोक्स ने किस भारतीय दिग्गज को बताया प्रेरणा स्त्रोत

बेन स्टोक्स ने किस  भारतीय दिग्गज को बताया प्रेरणा स्त्रोत

वर्ल्ड कप जीतने के बाद ही  यह वर्ष बेन स्टोक्स के क्रिकेट करियर का सर्वश्रेष्ठ रहा है। इस साल उन्होंने आईपीएल से लेकर विश्वकप तक बेहतरीन व ऑलराउंडर प्रदर्शन किया है। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ चल रही एशेज़ सीरीज़ के दूसरे टेस्ट मैच में भी बेन स्टोक्स ने अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाई है। 

 

ऐसे में हाल ही में उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में भारतीय टीम के इस पूर्व खिलाड़ी को अपना प्रेरणा स्त्रोत बताया है। जब पत्रकार ने उनसे पूछा कि आपका प्रेरणा स्त्रोत कौन है? तब उन्होंने इस प्रश्न का जवाब देते हुए कहा, “विश्व में बहुत से खिलाड़ी हैं, जिन्हें देखकर मैंने क्रिकेट खेलना सीखा, परंतु भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव भी मेरे प्रेरणा स्त्रोत रहे हैं। 

बेन स्टोक्स के इस तरह के सोच का कारण  यह है कि जिस प्रकार से कपिल देव ने  विश्व कप 1983 में शानदार प्रदर्शन किया और टीम को पहला खिताब जितवाया, उनके इस ऐतिहासिक प्रदर्शन से मैंने बहुत कुछ सीखा।”

 

इसके बाद उन्होंने कहा, “निश्चित रूप से सचिन तेंदुलकर एक लीजेंडरी खिलाड़ी हैं और वर्तमान समय में विराट कोहली भी सबसे बेहतरीन बल्लेबाज़ हैं, परंतु एक आलराउंडर होने के नाते मुझे कपिल देव से बहुत कुछ सीखने को मिला। उन्होंने बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी, दोनों में ही अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और यही मुझे प्रेरित करता है।”

Suggested News