बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा चुनाव 2024 में कौन सी पार्टी जीत रही है? प्रशांत किशोर ने कर दी भविष्यवाणी,इनकी बन रही केंद्र में सरकार

लोकसभा चुनाव 2024 में कौन सी पार्टी जीत रही है? प्रशांत किशोर ने कर दी भविष्यवाणी,इनकी बन रही केंद्र में सरकार

पटना- जाने-माने राजनीतिक रणनीतिकार और जन सुराज के संयोजक प्रशांत किशोर ने भाजपा को लेकर बड़ा दावा किया है. किशोर ने दावा किया कि  केंद्र की सत्ताधारी पार्टी भाजपा दक्षिण और पूर्वी भारत में अपनी सीट और वोटों में अप्रत्याशित वृद्धि दर्ज करेगी. प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कहा कि विपक्ष के पास भाजपा के रथ को रोकने की तीन अलग-अलग और यथार्थवादी संभावनाएं थीं, लेकिन आलस्य और गलत रणनीतियों के कारण उन्होंने अवसरों को गंवा दिया.

भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को भारी लाभ

प्रशांत किशोर ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को भारी लाभ होगा. उन्होंने कहा कि पिछले 5-6 महीनों में कुछ भी नहीं बदला है. उन्होंने कहा कि सरकार के खिलाफ मजबूत विपक्ष की जरुरत है. उन्होंने कहा कि किसी भी पार्टी को पचास फीसदी वोट नहीं मिलते और भाजपा को भी साल 2019 करीब चालीस प्रतिशत मत मिले थे.

पश्चिम बंगाल में भी भाजपा नंबर एक पार्टी बनने जा रही है-प्रशांत किशोर

राजनीतिक विश्लेषक प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कई भविष्यवाणी की है. उन्होंने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी  को बंगाल, ओडिशा, तेलंगाना, तमिलनाडु और आंध्र जैसे राज्यों में फायदा होगा. वहीं भाजपा निश्चित रूप से ओडिशा में नंबर एक की पार्टी होगी.  राजनीतिक विश्लेषक प्रशांत किशोर ने कहा कि पश्चिम बंगाल में भी भाजपा नंबर एक पार्टी बनने जा रही है. वहीं तमिलनाडु में भाजपा का वोट पर्सेंट दोहरे अंक में पहुंच सकता है.

तीन सौ के पार रहेगा भाजपा का आंकड़ा

किशोर ने कहा कि भाजपा के प्रदर्शन को लेकर तमाम बहस जारी है, लेकिन मुझे उत्तर और पश्चिम में भाजपा की सीटों में कोई सार्थक गिरावट नहीं दिख रही है. प्रशांत किशोर ने भाजपा की सीट संख्या 300 के आसपास रहने की बात कही है.उन्होंने दोहराया कि भाजपा 400 सीटों के आंकड़े तक नहीं पहुंच सकती है, लेकिन उसे 200 सीटों तक भारी गिरावट का सामना भी नहीं करना पड़ेगा.

भाजपा कहां हार रही है? कोई बता दे

जन सुराज संयोजक ने कहा कि ये स्पष्ट है कि जब अलग-अलग विचारधाराओं के दो पक्ष चुनाव लड़ रहे हैं तो कुछ बकझक तो होगी ही. लेकिन बुनियादी तौर पर, मुझे ज़मीन पर ऐसा कुछ भी नहीं दिखता जो किसी बड़े आश्चर्यजनक उलटफेर का संकेत दे. प्रशांत किशोर ने कहा कि एनडीए की संख्या घटने वाली है. लेकिन तकरीबन 300 से ज्यादा सीटें भाजपा को आती दिख रही है. जन सुराज के संयोजक प्रशांत किशोर ने  कहा कि जो लोग कह रहे हैं कि भाजपा हार रही है, उन्हें बताना चाहिए कि भाजपा इतनी सीटें कहां हार रही है.

बहरहाल जाने-माने राजनीतिक रणनीतिकार और जन सुराज के संयोजक प्रशांत किशोर अनुसार भाजपा को 300 से ज्यादा सीटें मिल सकती हैं. उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि विपक्ष को उसकी गलती का परिणाम भुगतना पड़ सकता है. उनके अनुसार दक्षिण,पश्चिम में भी भाजपा का जनाधार लोकसभा चुनाव 2024 में बढ़ता हुआ दिख रहा है.


Suggested News