बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

WHO की टीम का शरणम अस्पताल के नर्स के गांव पर धावा,चार लोगों को जांच के लिये ले गयी पटना

WHO की टीम का शरणम अस्पताल के नर्स के गांव पर धावा,चार लोगों को जांच के लिये ले गयी पटना

पटना : मुंगेर के युवक संक्रमित लोगों के क्षेत्र में शरणम अस्पताल की नर्स के कोरोनावायरस के बाद वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन उसके घर बैरिया पहुंची ।संपतचक के प्रखंड पदाधिकारी ने इस संबंध में बताया है कि पटना बाईपास पर  स्थित अस्पताल में भर्ती हुए मुंगेर के मृत युवक को इलाज के दौरान सहयोग करने वाली नर्स के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद डब्ल्यूएचओ की टीम पटना जिला के संपतचक प्रखंड स्थित बेरिया गांव पहुंची ।जहां से चार लोगों को जांच के लिए पटना ले गई।

WHO की टीम बैरिया गांव पहुंच कर चार लोगों को जांच के लिए पटना ले गयी
गौरतलब है कि मुंगेर के युवक की चेन में आए 11 लोग अब तक संक्रमित हो चुके हैं। बता दें कि कतर से लौटा मुंगेर का युवक पहले मुंगेर के नेशनल अस्पताल में अपना इलाज करवाया था ।उसके बाद वह पटना बाईपास स्थित सनम अस्पताल पहुंचा जहां उसका इलाज किया गया। स्थिति बिगड़ती देख उसे एम्स में भर्ती करवाया गया जहां उसकी मौत हो गई ।मौत के बाद आए पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि मुंगेर का मृत युवक कोरोना पॉजिटिव था ।इसे देखते हुए उसके चेन में आए सारे लोगों को कोरोना टेस्ट करवाया गया ।

उसमें शरणम अस्पताल की यह नर्स भी थी। जिसके कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद  सतर्कता बरतते हुए उसके चार परिजनों को जांच के लिए पटना लाया है ।अब उसके टेस्ट के बाद ही पता चलेगा कि यह लोग कोरोना पॉजिटिव है या नहीं। इतना ही नहीं वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन की टीम ने नर्स के अन्य परिजनों के घरों पर भी क्वॉरेंटाइन का पर्चा चिपका दिया है। उन लोगों को भी 14 दिनों के को कोरेंटाउन में रखा गया।डब्ल्यूएचओ की टीम लगातार इस महामारी के खिलाफ लोगों को जागरूक कर रही है ।बताया गया है कि नर्स के घर के 3 किलोमीटर के दायरे में सर्वे व जांच भी की जाएगी। साथ ही मोहल्ले के लोगों को भी क्वॉरेंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया है।

Suggested News