भारत में कोरोना के खात्मे के लिए WHO ने दिया ये टिप्स, लॉकडाउन के लिए इंडिया को सराहा

भारत में कोरोना के खात्मे के लिए WHO ने दिया ये टिप्स, लॉकडाउन के लिए इंडिया को सराहा

DESK : कोरोना वायरस के खात्मे के लिए भारत के साहसिक लॉकडाउन की विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने तारीफ की है, लेकिन उसने आगाह भी किया किया कि अतिरिक्त आवश्यक उपायों के बिना लॉकडाउन खत्म होने के बाद कोरोना वायरस फिर से उभर सकता है.

जेनेवा में  विश्व स्वास्थ्य संगठन के अध्यक्ष ट्रेडोस ने इस बात के लिए भारत की तारीफ की कि भारत में कोरोना अपनी शुरुआती अवस्था में है, लेकिन यहां पर लॉकडाउन करने का बड़ा फैसला लिया गया. उन्होंने कहा कि भारत के पास क्षमता है और यह देखना बहुत अहम और अच्छा है कि भारत शुरुआती उपाय कर रहा है, इसके गंभीर होने से पहले इसे दबाने और नियंत्रित करने में यह मदद करेगा.

शुरुआत में ही भारत में लॉकडाउन किए जाने के फैसले पर विश्व स्वास्थ्य संगठन के अध्यक्ष ट्रेडोस ने कहा कि "हम वास्तव में भारत में इस समय जो हो रहा है उसकी सराहना करते हैं. यह बेहद महत्वपूर्ण है कि इसके फैलने से पहले ही हम इसका खात्मा कर दें. जबकि भारत में अभी सिर्फ 606 मामले ही हैं.

रेयान कहते है कि भारत में अविश्वसनीय क्षमताएं हैं, लेकिन कुछ अन्य चीजें भी की जानी चाहिए. आपके पास ऐसे केस को खोजने के लिए एक प्रणाली होनी चाहिए, आपको टेस्ट करना होगा. साथ ही आपको इलाज और आइसोलेट करने की अपनी क्षमता बढ़ानी होगी. क्वारनटीन की बेहतर सुविधा होनी चाहिए, अगर यह सब एक जगह होता है तो हम बेहतर कर सकते हैं.

Find Us on Facebook

Trending News